India Post UP GDS Result 2021 @appost.in

  

India Post UP GDS Result 2021 @appost.in: इंडिया पोस्ट, उत्तर प्रदेश ने ग्रामीण डाक सेवक भर्ती परीक्षा का रिजल्‍ट जारी कर दिया है. विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर चयनित उम्मीदवारों की लिस्‍ट जारी कर दी गई है. जिन उम्‍मीदवारों ने यूपी पोस्टल सर्कल भर्ती 2021 के लिए आवेदन किया था, वह इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर रिजल्‍ट की pdf फाइल डाउनलोड कर सकते हैं.

जारी मेरिट लिस्‍ट के अनुसार, ब्रांच पोस्ट मास्टर (BPM), असिस्‍टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM), और डाक सेवक के पद के लिए कुल 4259 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, और 5 उम्मीदवारों के रिजल्‍ट सक्षम प्राधिकारी के आदेश के अनुसार रोक दिए गए हैं.

India Post UP GDS Result 2021: ऐसे करें डाउनलोड
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर दिख रहे result notice पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: एक pdf फाइल स्‍क्रीन पर खुल जाएगी.
स्‍टेप 4: जारी रिजल्‍ट में अपना रोल नंबर चेक कर लें.
स्‍टेप 5: रिजल्‍ट की एक कॉपी अपने पास सेव कर लें.

चयनित उम्मीदवारों की लिस्‍ट आवेदन किए गए पदों के संदर्भ में उम्मीदवारों की योग्यता के आधार पर तैयार की गई है. उम्‍मीदवारों का चयन केवल मूल प्रमाणपत्रों के सत्यापन और संबंधित भर्ती प्राधिकारी द्वारा स्वीकृति के अधीन है. पश्चिम बंगाल, बिहार, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और दिल्ली सहित बाकी पोस्टल सर्कल के नतीजे प्रक्रिया में हैं और आने वाले हफ्तों में घोषित होने की उम्मीद है. उम्‍मीदवार किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र रखें.

रिजल्‍ट अभी डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *