सीटीईटी परीक्षा देने वालों के लिए जरूरी सूचना

  

16 दिसंबर, 2021 से 13 जनवरी, 2022 के बीच आयोजित होने वाली सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा देने जा रहे छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। दरअसल, इन तिथियों में प्रस्तवित होने वाली परीक्षा के लिए हॉल टिकट किसी जल्द ही ऑफिशियल पोर्टल पर अपलोड किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो दिसंबर के पहले सप्ताह में प्रवेश पत्र जारी किया जा सकता है। हालांकि सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2021 के एडमिट कार्ड जारी करने की निश्चित तिथि और समय की घोषणा अभी नहीं की गई है। ऐसे में स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर विजिट करते रहें, जिससे हॉल टिकट के बारे में सटीक जानकारी मिल सकेगी। बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक किसी भी अभ्यर्थी को कार्ड डाक के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा। इसके साथ ही अभ्यर्थी कार्ड रिलीज होने के बाद चाहें तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके हॉल टिकट रिलीज हो सकते हैं।

CTET Admit Card 2021: सीबीएसई सीटीईटी एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर लॉग ऑन करें। इसके बाद होमपेज पर “सीटीईटी दिसंबर एडमिट कार्ड” लिंक पर क्लिक करें (इसके सक्रिय होने के बाद) अपना सीटीईटी पंजीकरण संख्या / आवेदन संख्या और अन्य क्रेडेंशियल दर्ज करें। इसके बाद इसे सबमिट करने पर, आपके सीबीएसई सीटीईटी 2021 के एडमिट कार्ड प्रदर्शित होंगे। इसके बाद डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट ले लेकर रख लें।

सीटीईटी पेपर I में सफल होने वाले उम्मीदवार कक्षा I से V तक पढ़ाने के लिए योग्य होते हैं। वहीं सीटीईटी पेपर II में सफल होने वाले उम्मीदवारों को कक्षा VI से VIII के लिए योग्य होते हैं। उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल पर से हॉल टिकट को डाउनलोड करना होगा।वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक पर विजिट करना होगा।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *