IIT-Bombay GATE Result 2021 Released

GATE 2021 Result Live: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, (IIT-Bombay) ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2021 का रिजल्‍ट जारी कर दिया है. वे सभी उम्‍मीदवार जो परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे फौरन आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और दिख रहे लिंक पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक करें. परीक्षा 14 फरवरी को खत्‍म हुई है जिसमें इस साल कुल मिलाकर 78 प्रतिशत छात्र उपस्थित हुए थे. Covid-19 महामारी के कारण सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित करने के लिए परीक्षा 6, 7, 13, 14 फरवरी तथा अतिरिक्त दिन 5 और 12 फरवरी को आयोजित की गई थी.

GATE 2021 Result: ऐसे करें डाउनलोड
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट gate.iitb.ac.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज को स्‍क्रॉल करें और रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: नये पेज पर अपनी डिटेल्‍स दर्ज कर लॉगिन करें.
स्‍टेप 4: रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर दिखाई देगा, इसे डाउनलोड करें.
स्‍टेप 5: अपने स्‍कोरकार्ड की कॉपी अपने पास जरूर सेव कर लें.

रिजल्‍ट से पहले IIT-Bombay ने छात्रों के लिए फाइनल आंसर की भी जारी की थी. रिजल्‍ट फाइनल आंसर की के आधार पर तैयार किया गया है. कैंडिडेट्स अपना स्‍कोरकार्ड डाउनलोड करें तथा अपने पास उसकी कॉपी सेव कर लें. GATE Scorecared 03 साल तक की अवधि के लिए मान्य रहता है. स्‍कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए 30 जून तक उपलब्‍ध रहेंगे.

GATE 2021 में इस बार कुल 1.26 लाख उम्मीदवार पास हुए हैं. इस वर्ष पासिंग पर्सेंटेज 17.82 प्रतिशत रहा है. पास हुए उम्मीदवारों में से 98,732 पुरुष और 28,081 महिला उम्मीदवार हैं. मेरिट लिस्‍ट और कट-ऑफ स्‍कोर की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर 20 मार्च को ही जारी की जाएगी जिसकी अपडेट के लिए छात्र हमारे साथ बने रहें.

रिजल्‍ट अभी चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.