HPPSC Recruitment 2021 to Various Posts

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर, डिप्टी डायरेक्टर-सैनिक कल्याण और मत्स्य पालन सहायक निदेशक के रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए एप्लिकेशन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर उपलब्ध हैं.

वैकेंसी डिटेल्स

1-असिस्टेंट इंजीनियर (एग्जीक्यूटिव ट्रेनी-मैकेनिकल) इन हिमाचल प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड – 6 पद
2- असिस्टेंट इंजीनियर( एग्जीक्यूटिव ट्रेनी-सिविल) इन डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक वर्क्स – 26 पोस्ट
3- असिस्टेंट इंजीनियर (एग्जीक्यूटिव ट्रेनी- एनवायरमेंट) इन हिमाचल प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड अंडर द डिपार्टमेंट ऑफ एमपीपी एंड पावर – 2 पद
4 असिस्टेंट डायरेक्टर ऑफ फिशरीज इन द डिपार्टमेंट ऑफ फिशरीज – 2 पद
5- कंप्यूटर प्रोग्राम इन फूड सप्लाई एंड कंज्यूमर अफेयर्स -1 पद

सिलेक्शन प्रोसेस
बता दें कि इन पदों के लिए उम्मीदवारों का सलेक्शन प्रीलिमनरी टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. प्रीलिमनरी टेस्ट कंप्यूटर बेस्ड होगा या फिर ऑफलाइन आयोजित किया जाएगा. जनरल कैटेगिरी के उम्मीदवारों के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट / ऑफलाइन टेस्ट में मिनिमम पास प्रतिशत मार्क्स 25 प्रतिशत हैं और रिजर्व कैटेगिरी के लिए ये 20 प्रतिशत है.

उम्मीदवार “वन टाइम रजिस्ट्रेशन” पर और OTR में अपने अकाउंट में लॉगइन करने के बाद रजिस्ट्रेशन या अपनी प्रोफाइल क्रिएट कर सकते हैं. उम्मीदवार पोर्टल के माध्यम से किसी एक पद के लिए आवेदन करेंगे. आयोग ने कहा है कि विज्ञापन के अनुसार जरूरी दस्तावेज अपलोड करने के बाद ही उम्मीदवार का आवेदन जमा किया जाएगा.