शिक्षामित्रों की क्यूरेटिव याचिका मा0 सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए लगीं

शिक्षामित्रों की तरफ से वर्ष 2018 में रजिस्टर्ड हुई 05 क्यूरेटिव याचिकाओं की सुनवाई आज अपरान्ह 01:40 पर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया के चैंबर में होगी। जिसमे मा0 चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, मा० जस्टिस एस ए बोबडे, मा0 जस्टिस एन वी रमन्ना एवं मा० जस्टिस यू यू ललित की पीठ में चैम्बर हियरिंग होगी।

इन 05 क्यूरेटिव की सुनवाई चेम्बर में होगी..
१- D P GUPTA AND OTHRS
२-MANMOHAN RAJBONGSI AND OTHRS
३-RAJESH KUMAR SHUKLA AND OTHRS
४-SURENDRA PAL SINGH AND OTHRS
५-JYOTSANA YADAV AND OTHRS

वर्ष 2019 में रजिस्टर्ड हुई अभी तक एक भी याचिका इस लिस्ट में नही लगी। इस साल करीब 05 याचिकाएं रजिस्टर्ड हुई है। टीम रिज़वान अंसारी की तरफ से योजित क्यूरेटिव भी 2019 में ही रजिस्टर्ड हुई है। मा0सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री ने वर्ष वाइज क्यूरेटिव लिस्टेड की है। इसलिए टीम रिज़वान अंसारी सहित अभी करीब 04 याचिकाएं आज सुनवाई के लिए नही लिस्टेड हो पाई।

यदि आज चेम्बर में ये क्यूरेटिव एक्सेप्ट होती है तो ही ओपन कोर्ट हियरिंग में आएंगी अन्यथा खारिज होने की प्रबल संभावना है। यदि ओपन हियरिंग में ये याचिकाएं लिस्ट हो गयी तो टीम रिज़वान अंसारी शिक्षामित्रो की जीत के लिए जी-जान लगाकर एक बार फिर लड़ने को तैयार बैठी। अगर ये 05 याचिकाएं आज खारिज होती है तो इसी के आधार अब तक फ़ाइल हुई समस्त क्यूरेटिव खारिज हो जाएंगी। इसलिए क्यूरेटिव से आप लोग ज्यादा आशा न ही लगाएं तो बेहतर है। आप सभी ईश्वर से विनती करें की आज सब अच्छा हो। क्योंकि इस याचिका के खारिज होने बाद न्यायिक लड़ाई के सभी रास्ते बंद हो जाएंगे।

®टीम रिज़वान अंसारी।
(टेट सेवा समिति-उ0प्र0)

पढ़ें- Basic Shiksha parishad Junior Schools Annual Exam concluded on Tuesday

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *