सरकारी ऊन’ की गर्मी को नौनिहाल तरस रहे

अलीगढ़ : आधी जनवरी बीत गई। ठंड सितम ढा रही है मगर ‘सरकारी ऊन’ की गर्मी को नौनिहाल तरस रहे हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारी विद्यालयों में शत-प्रतिशत बच्चों को स्वेटर वितरण करने का दावा ठोक चुके हैं। सरकार की ओर से कक्षा एक से आठ तक के सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्रओं को मुफ्त स्वेटर वितरण करना था, मगर कड़कड़ाती ठंड के बावजूद 15 जनवरी तक भी लोधा एनपीआरसी के स्कूलों में करीब 1500 से 2000 बच्चों को स्वेटर वितरण नहीं किया गया है। विभाग पर सवाल उठता है कि ऐसी योजना का क्या फायदा जो समय पर लाभ न दे सके? फर्मो ने देर से स्वेटर क्यों भेजे? स्वेटर छोटे क्यों आए? ये जांच का विषय है।

ये तो वो नौनिहाल हैं जिन्हें स्वेटर मिले ही नहीं। सैकड़ों विद्यार्थी ऐसे भी हैं, जिन्हें स्वेटर मिल तो गए लेकिन पहन नहीं सके। बड़े विद्यार्थियों को छोटे साइज के स्वेटर बांटे गए, जिनको वापस किया जा रहा है। स्वेटर वितरण नाममात्र का ही रह गया। 10 जनवरी को लोधा बीआरसी पर 34, 36 व 38 नंबर साइज के स्वेटर आए हैं। 10 जनवरी को आए स्वेटर का वितरण कराना खानापूर्ति से ज्यादा कुछ नहीं होगा। सूत्रों की मानें तो फर्मो ने छोटे स्वेटर भिजवा दिए क्योंकि बड़े में लागत ज्यादा आती है। इनकी जांच करने वाला भी कोई नहीं। उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. प्रशांत शर्मा ने कहा कि, उनके पास भी कई जगह स्वेटर वितरण न होने की शिकायतें आई हैं। जहां बंटे वहां छोटे पहुंचे। इस समस्या के निदान को बीएसए को ज्ञापन भी दिया है। लोधा व नगर क्षेत्र के एबीएसए अनिल कुमार ने कहा कि लोधा में करीब 2000 बच्चों को स्वेटर नहीं बंट सके हैं। जहां छोटे स्वेटर पहुंचे उन्हें बदलवाया जा रहा है। 10 जनवरी को बड़े साइज के स्वेटर आए हैं।

  • सरकारी स्कूलों में बच्चों को किया जाना था मुफ्त स्वेटर वितरण
  • अधिकारी कर चुके हैं शत-प्रतिशत स्वेटर वितरण का दावा

पीसीसीए ने डीपीएस को हराया

जासं, अलीगढ़ : अलीगढ़ स्पोर्ट्स एसोसिएशन की ओर से कराई जा रही मुख्तार हसन खान क्रिकेट लीग मुकाबला डीपीएस व प्लेयर च्वॉइस क्रिकेट अकादमी (पीसीसीए) के बीच बुधवार को खेला गया। महुआखेड़ा मैदान पर हुए मैच में पहले खेलते हुए प्लेयर च्वॉइस टीम ने निर्धारित 35 ओवर में सात विकेट खोकर 197 रन बनाए। विकास ने 56 व हितेश ने 30 रन बनाए। जवाब में डीपीएस टीम मात्र 75 रन पर ऑलआउट हो गई। शिवम ने 18 रन बनाए। प्लेयर्स च्वॉइस के ध्रुव जोशी ने चार विकेट चटकाए। अंपायरिंग रिजवान खान, अमित कुमार ने की। स्कोरिंग सूरज कुमार ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.