सीसीएसयू से संबद्ध कॉलेजों में 21 मई और 21 जून को प्रस्तावित चार पेपर स्थगित

  

ccsuसीसीएसयू से संबद्ध कॉलेजों में 21 मई और 21 जून को प्रस्तावित चार पेपर स्थगित करते हुए नई तिथि तय कर दी हैं। 13 मई को स्थगित बीए फाउंडेशन कोर्स हिन्दी कोड-013 का पेपर अब 27 जून को 11 से दो बजे की पाली में होगा। विवि के अनुसार 21 मई को बीए में हिस्ट्री ऑफ फिजिकल एजुकेशन कोड ए-186 का पेपर अब दो जून को सात से दस बजे की पाली में होगा। 21 जून को प्रस्तावित बीएससी बी-008, बीए रेगुलर-प्राइवेट ए-008 एवं बीकॉम, बीएससी फिजिकल एजुकेशन हेल्थ एंड स्पोर्ट्स रेगुलर-प्राइवेट कोड सी एंड बी-008 का पेपर 23 जून को सात से दजे की पाली में होंगे। बी-008, ए-008, सी एंड एस-008 सभी एनवायरमेंटल स्टडीज के क्वालीफाइंग कोर्स के पेपर हैं। अधिक जानकारी www.ccsuniversity.ac.in पर देखी जा सकती है।

-सीसीएसयू ने जारी किए रिजल्ट
विवि ने बीटेक प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर सभी ब्रांच, बीटेक एजी, सीएस, ईसी, आईटी, एमई सप्तम सेमेस्टर एक्स स्टूडेंट, बीए-एलएलबी प्रथम सेमेस्टर, बीसीए तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर, बीडीएस प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष, एमसीए प्रथम, तृतीय पंचम सेमेस्टर, बीएससी होम साइंस पंचम सेमेस्टर, एमएड तृतीय सेमेस्टर, एमडीएस प्रथम वर्ष, बीपीईएस पंचम सेमेस्टर, एमए अर्थशास्त्र तृतीय सेमेस्टर सीबीसीएस का रिजल्ट जारी कर दिया है। छात्र आज से विवि वेबसाइट पर देख सकते हैं।

एमबीबीएस प्रथम प्रोफेशनल के पेपर 27 मई से
विवि में एमबीबीएस प्रथम प्रोफेशनल सप्लीमेंट्री के पेपर 27 मई से तीन जून तक 11 से दो बजे की पाली में होंगे। परीक्षा विभिन्न जिलों में चार केंद्रों पर होगी। विवि ने परीक्षा कार्यक्रम एवं केंद्रों की सूची वेबसाइट पर जारी कर दी है।

15 जुलाई तक रहेगा कैंपस-कॉलेजों में समर ब्रेक
विवि कैंपस एवं संबद्ध कॉलेजों में समर ब्रेक एक जून से 15 जुलाई तक रहेगा। विवि ने पूर्व में एक जून से 30 जून तक का ही समर ब्रेक तय किया था, लेकिन मूटा पदाधिकारियों के प्रत्यावेदन के बाद कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने ब्रेक को 15 जुलाई तक विस्तारित कर दिया। विवि के अनुसार इस अवधि में पूर्व में घोषित परीक्षाएं यथावत एवं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी। परीक्षा में ड्यूटी देने वाले शिक्षकों को प्रतिकर अवकाश दिया जाएगा।

-पीएचडी आवेदकों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन 25 को
विवि कैंपस एवं कॉलेजों में विभिन्न विषयों में पीएचडी की करीब 15 सौ सीटों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले समस्त आवेदकों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन 25 मई को 11 बजे से होगा। छात्रों को संबंधित विषय के डीन अथवा एचओडी से मिलकर प्रमाण पत्र सत्यापित कराने होंगे। छात्रों को मूल प्रमाण पत्रों के साथ ही उनकी स्व हस्ताक्षरित सत्यापित प्रति भी लानी होगी।

sarkari result.com 2022 Sarkari Exam 2022 Govt Job Alerts Sarkari Jobs 2022
Sarkari Result 2022 rojgar result.com 2022 New Job Alert 2022 UPTET 2022 Notification
हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर आप उत्तर प्रदेश हिंदी समाचार, और इंडिया न्यूज़ इन हिंदी में पढने के लिए www.primarykateacher.com को बुकमार्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *