FCI Recruit Assistant General Manager and Medical Officer

FCI Recruit Assistant General Manager and Medical Officer: फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) ने असिस्‍टेंट जनरल मैनेजर तथा मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार 31 मार्च तक आधिकारिक वेबसाइट fci.gov.in पर विजिट कर नोटिफिकेशन देख सकते हैं और आवेदन दर्ज कर सकते हैं. भर्ती अभियान 89 रिक्त पदों के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिनमें से 43 रिक्तियां अनारक्षित वर्ग के लिए हैं. मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए सैलरी 50,000/- से 1,60,000/- रुपये तक होगी जबकि जनरल मैनेजर पदों के लिए सैलरी 60,000/- से 1,80,000/- रुपये तक होगी.

FCI Recruitment 2021: जारी पदों का विवरण
असिस्‍टेंट जनरल मैनेजर (जनरल एडमिनिस्‍ट्रेशन): 30 पद
असिस्‍टेंट जनरल मैनेजर (टेक्निकल): 27 पद
असिस्‍टेंट जनरल मैनेजर (अकाउंट्स): 22 पद
असिस्‍टेंट जनरल मैनेजर (लॉ): 08 पद
मेडिकल ऑफिसर: 02 पदकुल: 89 पद

निर्धारित योग्‍यता
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्‍ट ग्रेजुएट होना जरूरी है. पदानुसार शैक्षिक योग्यता अलग अलग निर्धारित है जिसकी पूरी जानकारी उम्‍मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं. मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है, असिस्‍टेंट जनरल मैनेजर (लॉ) के लिए 33 वर्ष, असिस्‍टेंट जनरल मैनेजर (जनरल एडमिनिस्‍ट्रेशन) के लिए 30 वर्ष तथा अन्य पदों के लिए 28 वर्ष है.

चयन प्रक्रिया
उम्‍मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट और इंटरव्‍यू में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर होगा. जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को ऑनलाइन टेस्ट में 50 प्रतिशत अंक और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 45 प्रतिशत नंबर स्‍कोर करने होंगे. अप्‍लाई करने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1,000 रुपये के आवेदन शुल्क जमा करना होगा जबकि आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों के लिए आवेदन निशुल्‍क है. ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 1 मार्च से शुरू होगी और अप्‍लाई करने की लास्‍ट डेट 31 मार्च 2021 है.

नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- TRBTN Special Teacher Recruitment 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.