शिक्षा क्षेत्र झंझरी के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में समर शिविर, मेला व प्रदर्शनी का आयोजन

गोंडा: शिक्षा क्षेत्र झंझरी के पूर्व माध्यमिक विद्यालय पूरे उदई में चल रहे पांच दिवसीय का सोमवार को समापन हुआ। खंड शिक्षा अधिकारी ममता सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। शिविर में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित किया गया।

छात्र विशाल, रितुराज, उमेश, युग, दर्शिका, कृष्णकांत, महेश, विक्रांत ने प्रदर्शनी लगाई। फ्रूट-चाट की दुकान लगाई। अतिथियों ने दुकानों पर लगे खिलौने को खरीदा। बीईओ ने कहा कि शिक्षक को अलग-अलग तरीके से पढ़ाना चाहिए। जिससे छात्र को समझ में आए। उन्होंने कहा कि के जरिए को बहुत कुछ सीखने का अवसर मिलता है।

विशिष्ट अतिथि पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष बृजेश मिश्र ने समर शिविर, मेला व प्रदर्शनी की तारीफ करते हुए जिले के दूसरे अध्यापकों से ऐसे आयोजन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि शिक्षक नौकरी नहीं कर रहा है, बल्कि समाज को दिशा दे रहा है। बंधक नहीं रहना चाहिए। शिक्षिका निवेदिता द्विवेदी, वंदना शुक्ला, वीरेंद्र पांडेय, अजरुन आदि रहे। वहीं उच्च प्राथमिक विद्यालय में का आयोजन हुआ। शिक्षिका डॉ. उमा सिंह ने बच्चों को योग, नृत्य सहित अन्य विधाओं का प्रशिक्षण दिया।शिक्षकों को दिए गए रुचिपूर्ण शिक्षण के टिप्स झंझरी के पूर्व माध्यमिक विद्यालय पूरे उदई में लगा है शिविर