मेट्रो लिए पंद्रह शहरों में होगी परीक्षा

लखनऊ के बाद कानपुर मेट्रो के लिए भी उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने भर्तियां शुरू कर दी हैं। 183 पद क्लास टू से लेकर क्लर्क तक के हैं, जिसकी परीक्षा 13 जनवरी को प्रदेश के 15 शहरों में होगी।

ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 23 दिसंबर निर्धारित है। अनुमान है कि करीब 60 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। पूर्व की भांति इस बार भी निजी एजेंसी ही आयोजन कराएगी। मेट्रो अफसर पर्यवेक्षक की भूमिका में रहेंगे। यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि जिन शहरों में परीक्षा कराई जाएगी, वहां के परीक्षा केंद्रों का चयन जल्द ही कर लिया जाएगा। अफसरों की ड्यूटी जनवरी के प्रथम सप्ताह में लगा दी जाएगी। मेट्रो की कोशिश है कि परीक्षा के बाद एक से डेढ़ माह में रिजल्ट और फिर मेडिकल कराने के बाद नए आने वाले कर्मचारियों को प्रशिक्षिण दे दिया जाए। यह छह से आठ माह के बीच चलेगा। एमडी के मुताबिक, भर्ती के पीछे उद्देश्य है कि कानपुर में मेट्रो शुरू होने से पहले स्टाफ पूरा कर लें। जरूरत पड़ने पर लखनऊ से भी कर्मचारियों को कानपुर के लिए भेजा जा सकता है।

ये भी पढ़ें :  CBSE Released Datesheet

इन शहरों में होगी परीक्षा

आगरा, अलीगढ़, इलाहाबाद, बरेली, ग्रेटर नोएडा, मेरठ, गोरखपुर, लखनऊ, वाराणसी, गाजियाबाद, कानपुर, मुजफ्फरनगर, गौतमबुद्ध नगर (नोएडा), झांसी व मुरादाबाद शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.