प्रवक्ता 2016 के परीक्षा केंद्रों में बदलाव व पता संशोधन किया जा रहा

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र की प्रवक्ता 2016 का इम्तिहान दो वर्ष बाद करा रहा है लेकिन, तैयारियां दुरुस्त नहीं हैं। परीक्षा एक व दो फरवरी को प्रस्तावित है, प्रवेश पत्र जारी हो चुके हैं, इसके बाद ताबड़तोड़ परीक्षा केंद्रों में बदलाव व पता संशोधन किया जा रहा है। लखनऊ व गोरखपुर के बाद अब वाराणसी में भी दो केंद्रों का पता बदला है। बोर्ड ने उनकी सूची वेबसाइट पर अपलोड की है, साथ ही एसएमएस भेजे जा रहे हैं।

चयन बोर्ड की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि लखनऊ के नेशनल इंटर कालेज राणा प्रताप मार्ग के प्रधानाचार्य को बीते 16 जनवरी को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया। एसटीएफ ने जिला विद्यालय निरीक्षक से अनुरोध किया कि इस कालेज को प्रतियोगी परीक्षा का केंद्र न बनाया जाए। इस पर डीआइओएस लखनऊ ने नेशनल इंटर कालेज की जगह नवयुग कन्या इंटर कालेज राजेंद्र नगर व नारी शिक्षा निकेतन इंटर कालेज कैसरबाग को परीक्षा केंद्र बनाने का निर्णय लिया है। जिन अभ्यर्थियों को नेशनल इंटर कालेज परीक्षा केंद्र आवंटित हुआ था, वे अब फिर से वेबसाइट से प्रवेशपत्र डाउनलोड कर लें, ताकि एक व दो फरवरी को हो रही प्रवक्ता की परीक्षा नए केंद्र पर दे सके।

इसी तरह से गोरखपुर के डीआइओएस ने चयन बोर्ड को अवगत कराया है कि एक परीक्षा केंद्र के नाम में बदलाव किया गया है, जिसकी सूचना भी वेबसाइट पर दे दी गई है। बुधवार को चयन बोर्ड ने वेबसाइट पर लिखा कि वाराणसी के बंगाली टोला इंटर कालेज का पता पहले सुदिया वाराणसी दिया गया था, जिसे अब सिर्फ वाराणसी पढ़ा जाए।

पढ़ें- UP 69000 Assistant Teacher Recruitment Paper Leak Case

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *