अंग्रेजी माध्यम स्कूल में भर्ती को 413 फार्म निरस्त

आजमगढ़ : जनपद के 140 जूनियर व प्राथमिक विद्यालय नए सत्र से इंग्लिश मीडियम से संचालित होने है उनमें शिक्षकों की तैनाती भी होनी है। ऐसे में अब तक आवेदन करने वाले लगभग 413 आवेदकों के आवेदन को निरस्त कर दिए गए है। इसकी परीक्षा 7 अप्रैल को हरबंशपुर स्थित सवरेदय इंटर कालेज में एक बजे से दो बजे तक आयोजित करने का निर्णय लिया है। परीक्षा में पास होने वाले शिक्षकों का दो-तीन बाद इंटरव्यू लिया जाएगा और पास होने वाले शिक्षकों की तैनाती अंग्रेजी माध्यम वाले विद्यालयों में की जाएगी।

जनपद के 140 प्राथमिक स्कूलों को पिछले साल अंग्रेजी माध्यम किया गया था। शासन ने इस वर्ष जनपद के 140 और परिषदीय विद्यालयों को अंग्रेजी मीडिएम बनाया गया है। इन रिक्त पदों के लिए 22 विकास खंड से लगभग 1700 शिक्षकों ने आवेदन किया था। आवेदनों की जाँच से पता चला कि तमाम ऐसे लोगों ने भी आवेदन किया है तो एकल विद्यालय में तैनात है। यही नहीं दूसरे इंग्लिश मीडिएम विद्यालय में तैनात रहने वाले शिक्षक भी स्थानांतरण को लेकर आवेदन कर दिए गए है। ऐसे सभी शिक्षकों का आवेदन निरस्त कर दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः  एचआरडी मंत्रालय स्कूलों के लिए बना रहा है सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइन

केवल 1287 अध्यापकों का आवेदन सही मिला। ऐसे में इनकी परीक्षा 7 अप्रैल को कराई जाएगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि परीक्षा के दो-तीन दिन बाद इंटरव्यू लिया जाएगा। साक्षात्कार के दौरान पास होने वाले शिक्षकों को विभिन्न विद्यालयों पर तैनात किया जाएगा।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.