रोजगार मेले में 7 कंपनियों से 250 युवाओं को दिया रोजगार

  

Melaबिहार में भभुआ शहर के सरदार बल्लभ भाई पटेल कॉलेज में शनिवार को रोजगार मेला का अयोजन किया गया है, जिसमें 250 बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने के लिए चयन किया गया। रोजगार मेला को लगाने में पीआर सॉल्यूशन न्यू दिल्ली ने कॉलेज प्रशासन की डिमांड पर बेहतर भूमिका निभाई थी। Rojgar मेले की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ. शंकर प्रसाद शर्मा और भौतिक विज्ञान के सहायक आचार्य डॉ. सुमीत राय व संचालन मनोविज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. सीमा सिंह ने किया था।

रोजगार मेला में इंटरमिडिएट, स्नातक, आईटीआई, बीसीए, बायोटेक्नोलॉजी आदि के छात्रों ने हिस्सा लिया था। रजिस्ट्रेशन कराए छात्रों का एक्साइटल ब्रोडबैंड, भारत पे, आई बुल्स, बोडेसकेयर, 24/7 स्कोर, पेडगेट इलेक्ट्रानिक व चीकागो पीजा आदि कंपनियों में छात्रों का चयन आईटी के साप्टवेयर सेक्टर में सेल्स, रिटेल, आरएफ इंजयीनिरिंग सर्विस आदि के लिए चयन किया गया। कॉलेज प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार, रोजगार मेले में शामिल होने के लिए 400 छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। रोजगार मेले को लेकर प्राचार्य सहित कई प्राध्यापकों ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि अगर इस तरह के आयोजन कॉलेज में होते हैं तो छात्रों को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। पढ़ाई के बाद छात्रों को रोजगार मिल जाने से रोजगार की समस्या का समाधान हो जाएगा।

रोजगार मेला में चयन होने पर छात्रों में दिखी खुशी
एसवीपी कॉलेज में लगे रोजगार मेला में चयन के बाद बेरोजगारों के चेहरे पर काफी खुशी दिखी। चयनित हेमंत कुमार व मनोज कुमार ने बताया कि इसी कॉलेज में पढ़ाई किए और इसी कॉलेज में लगे Rojgar मेले में चयन हो गया। यह हमलोगों के लिए खुशी की बात है। पढ़ाई के बाद रोजगार के लिए दर-दर भटकना पड़ता है। लेकिन, हमलेागों को अपने घर में रहकर ही रोजगार मिल गया। अब हमलोग कंपनी के बुलाने पर वहां जाकर मन लगाकर काम करेंगे। छात्रों का कहना था कि इसी तरह अगर कॉलेज परिसर में चयन होता रहे तो छात्रों की पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी और भटकना नहीं पड़ेगा।

रोजगारपरख शिक्षा पर छात्रों का होगा जोर
रोजगारपरख शिक्षा के लिए जिले के छात्रों को दूसरे प्रदेश में जाकर पढ़ाई करनी पड़ती थी। इसके लिए अतिरिक्त धन खर्च होते थे। लेकिन, अब अगर जिले में ही इस तरह की व्यवस्था होती है तो यहां रहकर रोजगारपरख शिक्षा प्राप्त करके मेले का लाभ उठाएंगे। मौके पर डॉ. अखिलेन्द्र नाथ तिवारी, प्रो. जगजीत सिंह, डॉ. महेश प्रसाद, डॉ.मुकेश कुमार, डॉ. नेयाज अहमद सिद्दीकी, डॉ. हरेन्द्र सिंह, डॉ. जितेन्द्र कुमार, प्रो. बसंता, आशुतोष कुमार सिंह, डॉ. सोनल, अंगद कुमार, माया सिन्हा आदि थे।

Sarkari Exam 2022 Govt Job Alerts Sarkari Jobs 2022
Sarkari Result 2022 rojgar result.com 2022 UPTET 2022 Notification
हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर आप उत्तर प्रदेश हिंदी समाचार, और इंडिया न्यूज़ हिंदी में जानकारी के लिए www.primarykateacher.com को बुकमार्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.