DSSSB Recruitment 2021 for 7236 Various Posts

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने टीजीटी, सहायक शिक्षक, LDC, पटवारी, हेड क्लर्क सहित विभिन्न 7236 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 25 मई 2021 यानी आज से शुरू कर दी है. इच्छुक उम्मीदवार अपने आवेदन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जमा कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि किसी भी पद के लिए आवेदन करने से पहले अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें.

24 जून 2021 तक कर सकते हैं आवेदन

गौरतलब है कि इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से शिक्षा विभाग, दिल्ली नगर निगम, महिला एवं बाल विकास विभाग, नई दिल्ली नगर निगम और दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड में कुल 7236 पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार 24 जून 2021 तक इन पदों के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. उम्मीदवार सक्रिय होने के बाद इस लेख के माध्यम से सीधे ऑनलाइन आवेदन प्राप्त कर सकेंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट या इस अधिसूचना पर बने रहें।

वैकेंसी डिटेल्स

टीजीटी – 6258 पोस्ट

असिस्टेंट टीचर प्राइमरी – 554 पद

असिस्टेंट टीचर नर्सरी – 74 पद

एलडीसी – 278 पद

काउंसलर – 50 पद

हेड क्लर्क – 12 पोस्ट

पटवारी- 10 पोस्ट

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

जो उम्मीदवार टीजीटी सहित 7236 पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे एजुकेशनल क्वालिफिकेशन से संबंधित व अन्य डिटेल्स आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन पर पढ़ सकते हैं.

आयु सीमा

प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (TGT): 32 वर्ष से कम

कनिष्ठ सचिवीय सहायक (LDC): 18-27 वर्ष Year

पटवारी- 21-27 वर्ष

अन्य पद -30 वर्ष से कम

सेलेक्शन प्रोसेस

उम्मीदवारों का सेलेक्शन वन टियर / टू टियर एग्जाम स्कीम और स्किल टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा.एग्जाम में लेंग्वेज के प्रश्नपत्रों को छोड़कर सभी सवाल द्विभाषी होंगे.

एप्लिकेशन फीस

जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें 100 रुपये परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा. वहीं महिलाओं और SC / ST / PWD और पूर्व सैनिक श्रेणी को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है. ध्यान रहे कि एप्लिकेशन फीस 24 जून तक ही जमा करनी होगी.