डीआरडीओ डीईएएल ने अप्रेंटिस पदों के लिए मांगे आवेदन

  

DRDODRDO Dehradun Recruitment: डीआरडीओ देहरादून के डिफेंस इलेक्ट्रॉनिक अप्लीकेशन लैबोरैटरी (DEAL) अप्रेंटिसशिप के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। डीआरडीओ की इस भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को एक साल के ट्रेनिंग कार्यक्रम के लिए नियुक्ति दी जाएगी। डीआरडीओ डीईएएल के इस भर्ती अभियान में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड काम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, मकैनिकल इंजीनियरिंग, कम्प्यूटर साइंस या कम्प्यूटर इंजीनियरिंग के अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग दी जाएगी।

ध्यान रखें कि रिक्तियों की कुल संख्या 19 है और आवेदन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2021 है। अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए वेबसाइट mhrdnats.gov.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

Apply Online

डीआरडीओ डीईएएल ने अभ्यर्थियों को सूचित किया है कि योग्य अभ्यर्थियों के चयन के उनके क्वालीफाइंग परीक्षा के मार्क्स के आधार पर होगा। यह विभिन्न डिसिप्लीन्स में रिक्तियों पर निर्भर करेगा।

डिग्री अप्रेंटिस ट्रेनी के लिए वे अभ्यर्थी ही योग्य माने जाएंगे जिन्होंने 22018, 2019 और 2020 में पास आउट हुए हैं। जो अभ्यर्थी 2018 से पहले इंजीनियरिंग परीक्षा पास किया है वे इस ट्रेनिंग कार्यक्रम के लिए योग्य नहीं माने जाएंगे। साथ जो अभ्यर्थी किसी संस्थान में ट्रेनिंग कर रहे हों या कर चुके हों वे भी इस भर्ती के लिए योग्य नहीं होंगे।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *