चयन बोर्ड पर गरजे प्रतियोगी, नया शिक्षक भर्ती विज्ञापन जारी करने की मांग

protestउत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर सोमवार को प्रतियोगी छात्रों ने नए विज्ञापन जारी करने समेत 12 सूत्रीय मांगों को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने नारेबाजी भी की। अभ्यर्थियों ने उपसचिव को ज्ञापन देकर मांगों को पूरा करने की गुहार लगाई। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर प्रतियोगी मोर्चा के विक्की खान के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। अभ्यर्थियों का कहना था कि चयन बोर्ड नये विज्ञापन के लिए 15 से 20 दिनों में पोर्टल खोलकर जिला विद्यालय निरीक्षकों से अधियाचन मांगे।

नए विज्ञापन को अति शीघ्र जारी कर देना चाहिए। टीजीटी-पीजीटी के परिणाम और साक्षात्कार की तिथि जल्द घोषित करे। साथ ही टीजीटी 2016 सामाजिक विज्ञान और कला के चयनित अभ्यर्थियों का विद्यालय आवंटन अतिशीघ्र जारी हो। विक्की खान ने बताया कि उपसचिव ने ज्ञापन पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। प्रदर्शन में राजेश, रमेश कुमार, संतोष सिंह, वैभव कुमार, सुशील सिंह, सुशील चौरसिया, उमाशंकर कुशवाहा, नागेश मौर्य, जीतन राम, परमानंद उपाध्याय, सतीश पांडे, गिरिराज सिंह, वैभव गुप्ता इत्यादि मौजूद थे।

यह भी पढ़ेंः  69000 शिक्षक भर्ती: विधानसभा घेराव के लिए कूच कर रहे अभ्यर्थियों को पुलिस ने रोका, भीम आर्मी के अध्यक्ष मौजूद

17 को बेरोजगार दिवस मनाएंगे युवा
युवा मंच का प्रदर्शन सोमवार को 13 वें दिन भी सिविल लाइंस धरना स्थल पर जारी रहा। युवा सूबे में रिक्त 5 लाख पदों को भरने के लिए 17 सितंबर को बेरोजगार दिवस मनाएंगे। प्रदर्शन में बीएड, डीएलड, लोक सेवा आयोग, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, पुलिस, एसएससी, रेलवे, बैंकिंग, तकनीकी संवर्ग, स्वास्थ्य संवर्ग आदि सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के युवा शरीक होंगे।

युवा मंच के संयोजक राजेश सचान व अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि सरकार फर्जी आंकड़ों व झूठे तथ्यों को प्रचारित करने के लिए विज्ञापन में अरबों रुपये बर्बाद किये जा रहे हैं। सरकार से मांग किया है कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती, पुलिस भर्ती, टीजीटी-पीजीटी, एलटी के नए विज्ञापन समेत प्रदेश में रिक्त 5 लाख पदों पर तत्काल विज्ञापन जारी किया जाए। प्रदर्शन में बीएल यादव, अरुण पाल, विकेश यादव, राजू, विनोद कुमार, विकेश यादव, ऊषा, वर्षा, विपिन यादव, विकास यादव, सूर्य भान मौर्य, जय प्रकाश यादव, धर्मराज आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ेंः  आज खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, इन नियमों का करना होगा पालन