प्रदेश के 208 केंद्रों बीटीसी, डीएलएड चतुुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा होगी

  

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश की ओर से दो चार फरवरी के बीच होने वाली बीटीसी 2013, 2014, 2015 एवं डीएलएड 2017, डीएलएड 2018 चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा में प्रदेश भर में कुल 86404 परीक्षार्थी शामिल होंगे। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने बताया कि परीक्षा में प्रदेश के 208 केंद्रों बीटीसी, डीएलएड चतुुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा होगी।

परीक्षा के लिए वाराणसी में सबसे अधिक 17, आगरा में 13, अयोध्या में 11 एवं प्रयागराज में 10 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा को बिना किसी बाधा के पूरी कराने के लिए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से डायट प्राचार्यों एवं जिला विद्यालय निरीक्षकों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से सभी केंद्र प्रभारियों से कहा गया है कि परीक्षा के दौरान कोविड-19 की गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन किया जाए।

प्रवेश पत्र 31 जनवरी, को शाम तक डायट, निजी संस्थानों के लॉगिन पर वेबसाइट entdata.in/login.html, btcexam.in एवं updeledexam.in पर अपलोड कर दिया जाएगा। प्रवेश पत्र को डायट एवं निजी संस्थानों के प्राचार्य डाउनलोड करेंगे। निजी संस्थान डायट प्राचार्य हस्ताक्षर एवं मुहर लगाकर प्रशिक्षुओं को जारी करेंगे।
मथुरा के प्रशिक्षुओं के आवेदन के लिए खुली वेबसाइट
मथुरा जिले के डीएलएड चतुर्थ सेमेस्टर 2018 के प्रशिक्षु दो से चार फरवरी के बीच होने वाली परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर सके थे। डायट प्राचार्य मथुरा के आग्रह पर सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने मथुरा जनपद के डीएलएड 2018 चतुर्थ सेमेस्टर के प्रशिक्षुओं को ऑनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइट 29 एवं 30 जनवरी को खोलने का निर्णय लिया है। ऑनलाइन आवेदन के लिए वेबसाइट खोल दी गई है।

Sarkari Exam 2022 Govt Job Alerts Sarkari Jobs 2022
Sarkari Result 2022 rojgar result.com 2022 UPTET 2022 Notification
हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर आप उत्तर प्रदेश हिंदी समाचार, और इंडिया न्यूज़ हिंदी में जानकारी के लिए www.primarykateacher.com को बुकमार्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.