CSBC Bihar Police Sipahi bharti Physical Efficiency Examination from 7 December

बिहार पुलिस में सिपाही के 11880 पदों पर नियुक्ति के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है। 7 दिसम्बर से 30 जनवरी तक पटना हाई स्कूल मैदान में इसका आयोजन होगा। केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है। इसके साथ ही होमगार्ड में चालक सिपाही और परिवहन विभाग के अधीन चलंत दस्ता सिपाही के पदों के लिए भी शारीरिक दक्षता परीक्षा के कार्यक्रम तय कर दिए गए हैं।

सिपाही के पद के लिए हुई लिखित परीक्षा का परिणाम इसी वर्ष जून में जारी किया गया था। लिखित परीक्षा के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा पूर्व में होनी थी पर कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन के चलते इसे स्थगित करना पड़ा। पर्षद के मुताबिक सिपाही के पद के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा 7 दिसम्बर 2020 से 30 जनवरी 2021 तक आयोजित की जाएगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी पर्षद के आधिकारिक वेबसाइट पर देखी जा सकती है।

पर्षद के मुताबिक होमगार्ड में सिपाही चालक के पद के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन 27 नवम्बर से गर्दनीबाग स्थित पटना हाई स्कूल मैदान में होगा। वहीं इसी मैदान पर परिवहन विभाग के अधीन चलंत दस्ता सिपाही के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा 1 दिसम्बर से आयोजित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.