इग्नू दिसंबर टर्म एंड परीक्षा 2021 की पूरी डेटशीट जारी

  

IGNOUIGNOU TEE Date Sheet : इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने 4 मार्च से 11 अप्रैल 2022 के बीच आयोजित होने जा रही दिसंबर टर्म एंड परीक्षा 2021 की पूरी डेटशीट जारी कर दी है। इग्नू ने परीक्षाओं का विषय वार विस्तृत टाइम टेबल मंगलवार को जारी किया। यूनिवर्सिटी ने कहा है कि परीक्षाओं का आयोजन कोविड-19 गाइडलाइंस व सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर किया जाएगा। परीक्षा रोजाना दो शिफ्टों में (सुबह 10 बजे से 1 बजे तक और शाम दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक) होगी। परीक्षा की असर अवधि प्रश्न पत्र के ऊपर लिखी होगी। जल्द ही परीक्षा के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे।

Date Sheet Direct Link

संस्थान ने कहा है कि कोविड-19 की स्थिति या अन्य किसी कारण से परीक्षा केंद्र अंतिम क्षणों में बदले भी जा सकते हैं।

पहले यह परीक्षाएं 20 जनवरी से 23 फरवरी तक होने वाली थीं लेकिन कोरोना के चलते इन्हें स्थगित कर दिया गया था।

इग्नू जनवरी सत्र एडमिशन री-रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ी
इग्नू ने जनवरी सत्र को लेकर री-रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को एक बार फिर बढ़ा दिया है। फ्रेश एडमिशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन की फोटो 21 फरवरी 2022 तक के लिए बढ़ा दी गई है। पहले यह डेट 10 फरवरी 2022 थी। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- ignouadmission.samarth.edu.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इग्नू ने ओपन, डिस्टेंस मोड कोर्सेज व ऑनलाइन मोड से कराए जा रहे कोर्सेज के लिए अंतिम तिथि बढ़ाई है। इग्नू 200 से ज्यादा मास्टर, बैचलर, पीजी, पीजी डिप्लोमा, पीजी सर्टिफिकेट, सर्टिफिकेट कोर्स, अवेयरनेस कोर्सेज करवाता है।

Sarkari Exam 2022 Govt Job Alerts Sarkari Jobs 2022
Sarkari Result 2022 rojgar result.com 2022 UPTET 2022 Notification
हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर आप उत्तर प्रदेश हिंदी समाचार, और इंडिया न्यूज़ हिंदी में जानकारी के लिए www.primarykateacher.com को बुकमार्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.