प्रतियोगी छात्र रविवार को बड़ी संख्या में सड़क पर उतर आए

  

PRADARSHANप्रयागराज :-प्रदेश में पांच लाख रिक्त पदों को भरने, गरिमापूर्ण रोजगार की गारंटी, पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त चयन जैसे मुद्दों पर युवा मंच के बैनर तले 110 दिनों से जारी आंदोलन में शामिल प्रतियोगी छात्र रविवार को बड़ी संख्या में सड़क पर उतर आए। बालसन चौराहे पर धरने • तानाशाह पर बैठे प्रतियोगी छात्र अड़े हुए थे कि ‘ प्रयागराज आगमन पर प्रधानमंत्री से उनकी मुलाकात कराई जाए। शाम को जिला प्रशासन के प्रतिनिधियों ने आश्वासन दिया कि सोमवार को उनकी मांगें प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अफसरों के समक्ष रखी जाएंगी। इसके बाद छात्रों ने धरना समाप्त किया।

बालसन चौराहे पर सुबह 11 बजे से ही छात्र जुटने लगे थे। ऐसे में चौराहे और आसपास का क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। दोपहर तीन बजे के आसपास जिला प्रशासन के प्रतिनिधियों को ज्ञापन देकर मांग
की गई कि रोजगार के मुद्दे पर युवाओं को प्रधानमंत्री से मिलने की अनुमति दी जाए, लेकिन उन्हें कोई आश्वासन नहीं मिला।

युवा मुलाकात के लिए अड़े रहे। युवाओं का तेवर देख प्रशासनिक अफसरों ने आश्वासन दिया कि सोमवार सुबह पीएमओ के अधिकारी प्रयागराज पहुंच रहे हैं। उनके समक्ष मांगपत्र रखा जाएगा और पीएमओ के अधिकारी जो निर्णय लेंगे, युवा मंच के पदाधिकारियों को उससे अवगत करा दिया जाएगा। आश्वासन मिलने के बाद शाम को धरना समाप्त कर दिया गया और निर्णय लिया गया कि 28 दिसंबर को लखनऊ में रोजगार के मुद्दे पर महा पंचायत होगी और सोमवार को अपराह्न तीन ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज के सामने अंबेडकर पार्क में छात्रों की आम सभा बुलाई जाएगी।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *