CLW Apprentice Recruitment 2021

      No Comments on CLW Apprentice Recruitment 2021

JobsCLW Apprentice Recruitment 2021: अगर आप रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए यह एक अच्छा मौका है. चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स, सीएलडब्ल्यू (Chittaranjan Locomotive Works, CLW) ने अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन के लिए एक अधिसूचना प्रकाशित किया है. इसके तहत कुल CLW 492 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. ऐसे में जो भी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे CLW की आधिकारिक साइट clw.indianrailways.gov.in पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 3 अक्टूबर, 2021 है. CLW की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों को पहले apprenticeshipindia.org में रजिस्टर्ड होना चाहिए और सभी दस्तावेज पोर्टल पर अपलोड किए जाने चाहिए.

आवेदन की अंतिम तिथि – 03 अक्टूबर 2021

यह भी पढ़ेंः  SAIL Recruitment 2021

चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स रिक्ति विवरण:

फिटर – 200
टर्नर – 20
मशीनिस्ट – 56
वेल्डर – 88
इलेक्ट्रीशियन – 112
रेफरी और ए.सी. मैकेनिक्स – 04
पेंटर – 12
जानिए योग्यता :

अप्रेंटिस की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10 + 2 परीक्षा प्रणाली में 10 वीं कक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए. वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 15 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी.

ऐसे होगा सेलेक्शन :
इस चयन में कोई लिखित परीक्षा या साक्षात्कार/मौखिक परीक्षा नहीं होगी. अप्रेंटिस की नियुक्ति पोर्टल में उपलब्ध कराए गए दसवीं कक्षा की परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट सूची के आधार पर ही की जाएगी. ऐसे शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को कॉल लेटर जारी करके पंजीकृत ईमेल और मोबाइल नंबर के माध्यम से सूचित किया जाएगा. वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

यह भी पढ़ेंः  Air India Recruit Chief Financial Officer CFO

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.