CISF Head Constable Recruitment 2022 का सुनहरा अवसर

  

CISF CISF Head Constable Recruitment 2022: सेंट्रल इंडस्ट्रीयल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर है. यहां 200 से ज्यादा रिक्त पदों पर भर्ती निकली है. आवेदन करने के लिए 31 मार्च 2022 तक का मौका दिया गया है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर विजिट करके जानकारी पा सकते हैं. कैंडीडेट्स का चयन फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, ट्रायल टेस्ट और प्रोफिसिएंसी टेस्ट पर आधारित होगा। चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल-4 के अनुसार 25500 रुपए से 81100 रुपए तक सैलरी मिलेगी। चयनित उम्मीदवारों को भत्तों का भी लाभ मिलेगा।

सीआईएसएफ हेड कॉन्स्टेबल के इन पदों पर भर्ती के लिए महिला और पुरुष उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन 1 सितंबर, 2019 से 31 मार्च, 2022 तक आयोजित खेल प्रतियोगिताओं में किए गए परफॉर्मेंस के आधार पर होगा.

कितने पदों पर वैकेंसी जानें
चयनित उम्मीदवारों की पोस्टिंग देश या विदेश कहीं भी हो सकती है. रिक्त पदों में महिला उम्मीदवारों के लिए 68 पद और पुरुष उम्मीदवारों के लिए 181 पद हैं. कुल रिक्त पदों की संख्या 249 है.

आयु सीमा
शैक्षिक योग्यता की बात करें तो आवेदक का 12वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा उम्मीदवारों ने राज्य / राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल और एथलेटिक्स में अपनी प्रतिभा दिखाई हो. अभ्यर्थियों की आयु 1 अगस्त, 2021 तक कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 23 वर्ष तक ही होनी चाहिए.

योग्यता
किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं (इंटरमीडिएट) परीक्षा पास होना चाहिए. इसके अलावा अभ्यर्थियों को राज्य / राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल और एथलेटिक्स में प्रतिनिधित्व किया होना चाहिए.

चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन
इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी cisf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है.

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *