उत्तर प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में चॉकडाउन हड़ताल शुरू

पीलीभीत : प्राथमिक विद्यालयों में चॉकडाउन हड़ताल शुरू हो गई है, जो कि 27 अक्टूबर तक चलेगी। शिक्षामित्रों द्वारा विधानसभा का घेराव दस नवंबर को किया जाएगा।

जिले भर में 1230 प्राथमिक विद्यालय संचालित हैं जिनमें लाखों की संख्या में बच्चे अध्ययनरत हैं। शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ शिक्षामित्र भी अध्यापन कार्य करते हैं। शिक्षामित्र काफी समय से सम्मानजनक मानदेय सहित कई मांगें करते आ रहे हैं, जिस पर शासन में मंथन भी चल रहा है। दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर जनपद के परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में महिला-पुरुष शिक्षामित्रों ने चाकडाउन हड़ताल शुरू कर दी है।

शिक्षामित्र लोकतांत्रिक ढंग से अपनी मांगों को पूरा किए जाने की मांग कर रहे हैं। जिले के प्राथमिक विद्यालय नवदिया धनेश, महादिया, ककरौआ, विधिपुर, सुल्तानपुर द्वितीय, भैंसापुर आदि के शिक्षामित्रों ने दीपावली तक घोषणापत्र में किए गए वादे को निभाते हुए हाईपॉवर कमेटी द्वारा स्थायी समाधान की घोषणा किए जाने की मांग की है। जिलाध्यक्ष सुरेश राठौर का कहना है कि अगर हॉइपॉवर कमेटी की सिफारिशों को दीपावली से पहले लागू नहीं किया गया तो दस नवंबर को विधानसभा घेराव किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः  1.37 लाख समायोजित शिक्षामित्र मूल पद पर वापस किए गये

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में चॉकडाउन हड़ताल शुरू हो गई है।