शिक्षिकाएं तैनात न मिलने पर सीडीओ ने नाराजगी व्यक्त की

  

teacherहरियावां। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय हरियावां में विज्ञान व गणित की शिक्षिकाएं तैनात न मिलने पर सीडीओ ने नाराजगी व्यक्त की। कहने के बाद भी अब तक तैनाती न होने पर उन्होंने बीएसए व बीईओ से स्पष्टीकरण तलब किया है।

सीडीओ आकांक्षा राना ने बा स्कूल हरियावां का मंगलवार को निरीक्षण किया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि पिछले निरीक्षणों में उन्होंने बीएसए व बीईओ को निर्देशित किया था कि जहां-जहां शिक्षिकाओं की तैनाती नहीं हैं वहां पर शिक्षिकाओं को संबद्ध किया जाए। इसके बाद भी यहां विज्ञान व गणित की शिक्षिकाएं नहीं हैं। उन्होंने बीएसए व बीईओ का स्पष्टीकरण मांगा है। इसके अलावा निरीक्षण के दौरान उन्होंने कक्षा सात की बालिकाओं से गणित के पहाड़े सुने छह की बालिकाओं की हिंदी, सामाजिक विज्ञान, अंग्रेजी की कापियों का निरीक्षण किया। कार्य पूरा पाया गया।

कक्षा आठ की बालिकाओं से हिंदी विषय के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बखूबी उसके उत्तर दे दिए। जिससे सीडीओ संतुष्ट नजर आईं। उन्होंने रसोई, स्टॉक रजिस्टर, खाद्यान्न उपभोग पंजिका आदि भी देखी। सब सही पाया गया। इस मौके पर जिला समन्वयक बालिका शिक्षा अविनाश पांडे, प्रभारी वार्डन मीना यादव मौजूद रहीं।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *