यूपीपीएससीः तय समय पर उत्तर पुस्तिकाएं नहीं देख सकेंगे अभ्यर्थी

प्रयागराज उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिवीजन) परीक्षा, 2018 और समीक्षा अधिकारी (आरओ) / सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) परीक्षा 2017 के अभ्यर्थी तय समय पर अपनी उत्तर पुस्तिकाएं नहीं देख सकेंगे।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएसससी) ने उत्तर पुस्तिकाएं देखने के लिए जो कार्यक्रम निर्धारित किया था, कोविड-19 के मद्देनजर उसे टाल दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार अगली तिथि की सूचना बाद में दी जाएगी। पीसीएस जे 2018 के अभ्यर्थियों को उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में और जनसूचना अधिकार अधिनियम 2005 के तहत परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के अवलोकन के लिए पांच मई को बुलाया गया था। वहीं, आरओ/एआरओ-2017 के अभ्यर्थियों के लिए उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में और जनसूचना अधिकार अधिनियम 2005 के तहत उत्तर पुस्तिकाओं के अवलोकन की तिथि 23 जून निधारित की गई थी। कोविड के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के कारण अभ्यर्थी अब निर्धारित तिथि पर अपनी उत्तर पुस्तिकाएं नहीं देख सकेंगे। उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिवीजन) परीक्षा, 2018 के तहत पीसएस जे के 610 पदों पर अभ्यर्थियों को चयनित घोषित किया गया था।

इनमें अनारक्षित वर्ग के 306, ओबीसी वर्ग के 164, एससी वर्ग 128 और एसटी वर्ग के 12 पद शामिल थे। वहीं, आरओ/एआरओ 2017 तहत 633 पदों अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से चयनित घोषित किया गया जबकि परीक्षा 809 पदों पर भर्ती लिए हुई थी। योग्य अभ्यर्थी न मिलने कारण 146 पद खाली रह गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.