एलटी ग्रेड-2018 के सात विषयों के 106 चयनितों का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया

प्रयागराज : शैक्षिक दस्तावेजों में गड़बड़ी मिलने पर उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने एलटी ग्रेड-2018 के सात विषयों के 106 चयनितों का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया है। रिक्त पदों पर वरीयता सूची में नीचे के कम अंक वाले अभ्यर्थियों का चयन करने का निर्णय लिया गया है। नए चयनित अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन आयोग में एक जुलाई से शुरू होगा। प्रथम पाली में सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक और दूसरी पाली का सत्यापन दोपहर दो से शाम पांच बजे तक चलेगा।

यूपीपीएससी के अनुसार राजकीय कालेजों की सहायक अध्यापक भर्ती उर्दू में पुरुषों के आठ व महिला वर्ग में एक पद के लिए अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन एक जुलाई को होगा, जबकि दो जुलाई को संगीत विषय के पुरुष के पांच व महिला वर्ग के 23 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। पांच जुलाई को वाणिज्य विषय में पुरुष वर्ग के एक अभ्यर्थी का शैक्षिक दस्तावेज जांचा जाएगा।

वहीं, छह जुलाई को जीव विज्ञान पुरुष वर्ग के 26, सात जुलाई को शारीरिक शिक्षा पुरुष के 13 व महिला वर्ग के नौ, आठ जुलाई को गृह विज्ञान महिला वर्ग के 16 व नौ जुलाई को कृषि विषय में पुरुष वर्ग के चार अभ्यर्थियों के शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा।

आयोग के परीक्षा नियंत्रक अर¨वद कुमार मिश्र ने बताया कि सत्यापन को लेकर समस्त ब्योरा आयोग की वेबसाइट पर अपलोड है। इसमें किस विषय की अर्हता क्या है, स्पष्ट किया गया है। अभ्यर्थी उसे देख लें, ताकि उसी के अनुरूप अभिलेखों का सत्यापन करा सकें।