उत्तर प्रदेश में 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती

UP Postal Circle Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश में 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती निकली है. भारतीय डाक विभाग (India Post) ने यूपी में 4264 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्किल के अंतर्गत ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के खाली पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया जारी है

UP Postal Circle Vacancy: महत्वपूर्ण तिथियां
आवेदन की शुरुआत- 23 अगस्त 2021 से
आवेदन की आखिरी तारीख- 22 सितंबर 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख- 22 सितंबर 2021

यह भी पढ़ेंः  68500 शिक्षक भर्ती:- 95 अभ्यर्थियों को जिला आवंटित

GDS Vacancy 2021: कौन कर सकता है आवेदन?
डाक विभाग में GDS के पदों पर निकली इस भर्ती के तहत आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी.
उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्किल (UP Postal Circle) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है.

GDS Recruitment 2021: आवेदन शुल्क
सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए- 100 रुपये
SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों के लिए- कोई आवेदन शुल्क नहीं

यह भी पढ़ेंः  सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर देशभर में स्कूल खोले जाने की मांग

Gramin Dak Sevak (GDS): कैसे मिलेगी नौकरी?
डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के पदों पर उम्मीदवारों का चयन 10वीं के अंकों के आधार पर तैयार मेरिट लिस्ट से होगा. जीडीएस के पदों पर नौकरी के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं देना होगा.

UP Postal Circle GDS Pay Scale: कितना होगा वेतन
उत्तर प्रदेश पोस्टल सर्किल के तहत ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 10,000 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा.

UP Postal Circle Recruitment 2021 Notification Released