सीएम ने बीटीसी प्रशिक्षुओं को नुकसान न होने देने का भरोसा दिया

गोरखपुर– बीटीसी परीक्षा का पेपर लीक होने से बीटीसी परीक्षार्थियों में काफी रोष है। परीक्षार्थी ने परीक्षा को समय से कराने के लिए जगह जगह धरना प्रदर्शन किया था। बीटीसी 4th सेमेस्टर की निरस्त परीक्षा को जल्द कराने और यूपीटीईटी 2018 की परीक्षा को टालने की मांग को लेकर बीटीसी परीक्षार्थियों का पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल गोरखनाथ मंदिर में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिला। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वाशन दिया कि उनके साथ कुछ गलत नहीं होने दिया जायेगा। उन्होंने प्रतिनिधि मंडल से यह भी बताया सरकार जल्द एक लाख शिक्षकों की भर्ती भी करेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के बाद पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने भरोसा दिया है कि बीटीसी परीक्षार्थियों का कोई नुकशान नहीं होने दिया जायेगा और ये भी कहा कि सरकार एक लाख शिक्षकों की भर्ती भी करेगी। उन्होंने कहा की जो भी जरुरी कदम होगा वो उठाया जायेगा। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थी न्याय प्रक्रिया पर भरोसा रखे। आगे भी रोजगार के बेहतर अवसर आएंगे।

डाइट के प्रचार्य जय प्रकाश के साथ मुख्यमंत्री ने मिलने गए बीटीसी परीक्षार्थियों ने एक एक कर सभी समस्याएं मुख्यमंत्री के सामने रखी। बीटीसी 4th सेमेस्टर की परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद परीक्षा निरस्त कर दी गई। इससे गुसाये विद्यार्थी बुधबार को गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री से मिलने जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने धर्मशाला पुल के पास बीटीसी छात्र व छात्राओं के ऊपर लाठी चार्च और पानी की बौछारें करके रोकने का प्रयास किया गया मगर छात्र व छात्राओं के डटे रहने से पुलिस का प्रयास विफल हो गया। फिर उनको मुख्यमंत्री से मिलने का समय दिया गया।

बीटीसी 2015 की परीक्षा के बाद होगी यूपीटीईटी 2018 की परीक्षा: बीटीसी 2015 की 4th सेमिस्टर की निरस्त परीक्षा की नई तारीख घोषित करने और यूपीटीईटी परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे बीटीसी छात्र व छात्राओं को आखिरकार सफलता मिल गई। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी के साथ जिला एवं पुलिस प्रशासन की उपस्थिति के बीच छात्रों की वार्ता में इस पर सहमति बनी कि बीटीसी 4th सेमिस्टर की परीक्षा के बाद यूपीटीईटी 2018 की परीक्षा होगी। सचिव ने बताया कि शासन के पास यूपीटीईटी 2018 परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने का प्रस्ताव भेज दिया है। News Source -Amar Ujala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.