हरा झंडा फहराने के आरोप में प्रधानाध्यापक को बीएसए ने किया निलंबित

  

suspendedसुल्तानपुर। कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में जूनियर हाईस्कूलों के दो प्रधानाध्यापकों को बीएसए ने निलंबित कर दिया है। साथ ही एक सहायक अध्यापक का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया गया है।

जयसिंहपुर क्षेत्र के मधुवन उच्च प्राथमिक विद्यालय के अनुदेशक जयप्रकाश ने बीएसए से शिकायत की थी कि प्रभारी प्रधानाध्यापक राकेश कुमार तिवारी और सहायक अध्यापक संतराम गुप्ता विद्यालय में अनुपस्थित रहने के दौरान प्राय: एक-दूसरे का हस्ताक्षर कर लेते हैं। साथ ही अगले दिन आने का भी हस्ताक्षर पूर्व में ही कर लिया जाता है। साक्ष्य के तौर पर अनुदेशक ने उपस्थिति पंजिका की फोटोकॉपी भी संलग्र की थी। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए बीएसए ने प्रभारी प्रधानाध्यापक राकेश कुमार तिवारी को निलंबित कर दिया है। साथ ही सहायक अध्यापक संतराम गुप्ता का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया है। निलंबित प्रधानाध्यापक को बीआरसी कूरेभार से संबद्ध किया गया है।

उधर, बल्दीराय क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय हैंहनाखुर्द में बीईओ के निरीक्षण में प्रधानाध्यापक चंद्रपाल पाठक लॉगबुक पर सिलेंडर लेने का संदर्भ लिखकर गायब मिले। मामले में खंड शिक्षाधिकारी की ओर से स्पष्टीकरण मांगा गया, जो संतोषजनक नहीं था। मौके पर मिले बच्चों व स्टॉफ की ओर से भी प्रधानाध्यापक की अनुपस्थिति के बारे में स्पष्ट बात नहीं बताई गई। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि 12 जुलाई से 14 अगस्त तक प्रधानाध्यापक की ओर से आठ बार लॉगबुक में इंट्री कर विद्यालय समय में अपने आपको शिक्षण कार्य से अलग रखा गया था। बल्दीराय बीईओ की रिपोर्ट पर बीएसए ने प्रधानाध्यापक चंद्रपाल पाठक को निलंबित करते हुए बीआरसी कुड़वार से संबद्ध किया है।

हरा झंडा फहराने के आरोप में प्रधानाध्यापक निलंबित
कंपोजिट विद्यालय बल्दीराय के परिसर में हरे रंग का ध्वज फहराने के मामले में बीएसए ने प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है। प्रधानाध्यापक अमान उल्ला खां पर आरोप है कि उन्होंने विद्यालय परिसर में हरे रंग का झंडा फहराया था। अमान उल्ला खां को खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय धनपतगंज से संबद्ध किया गया है। मामले में बल्दीराय बीईओ को जांच अधिकारी नामित किया गया है।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *