बिहार के सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में हेड मास्टर की भर्ती परीक्षा 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी

  

Admit cardBihar BPSC Head Master Admit Card 2022: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने बिहार के सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में हेड मास्टर की भर्ती परीक्षा 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती (BPSC Head Master Recruitment 2022) के लिए आवेदन किया था, वे अब आयोग (बीपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपना यूजरनेम, पासवर्ड और सिक्योरिटी कोड दर्ज करना होगा. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका नीचे देख सकते हैं.

बीपीएससी हेड मास्टर भर्ती परीक्षा कब? (BPSC Head Master Exam Date)
बिहार सरकार के शिक्षा विभाग से मान्यता प्राप्त सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में हेड मास्टर की भर्ती के लिए परीक्षा 31 मई 2022 को आयोजित की जाएगी. परीक्षा एक ही शिफ्ट में दोपहर 12 बजे से 02 बजे तक आयोजित की जाएगी. बीपीएससी द्वारा एग्जाम नोटिस के अनुसार, परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से डेढ़ घंटा पहले एग्जाम सेंटर पर एंट्री देना शुरू कर दिया जाएगा और परीक्षा शुरू होने के 30 मिनट पहले एंट्री बंद कर दी जाएगी. इसके बाद किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र पर एंट्री नहीं दी जाएगी.

How to Download BPSC Admit Card 2022: यहां देखें तरीका
स्टेप 1: बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2: यहां अपना यूजरनेम, पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज करके लॉग इन करें.
स्टेप 3: बीपीएससी हेड मास्टर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 4: स्क्रीन पर एडमिट कार्ड खुल जाएगा.
स्टेप 5: इसे डाउनलोड करें और परीक्षा के दिन के लिए प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें.

BPSC Head Master Admit Card 2022 Download Link

वैकेंसी डिटेल्स
बिहार के सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में हेडमास्टर के कुल 6421 पदों के लिए बीपीएससी भर्ती अभियान चलाया जा रहा है. इस पद पर सरकारी नौकरी पाने वाले उम्मीदवार को 35,000 रुपये वेतनमान दिया जाएगा.

जरूरी सूचना
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद, उस पर हालिया पासपोर्ट साइज रंगीन फोटो चिपकाना होगा. एडमिट कार्ड के साथ वेलिड आईडी प्रूफ लाना होगा. परीक्षा के समय ओएमआरशीट में रोल नंबर ठीक से नहीं भरने या क्वेश्चन बुकलेट सीरीज न भरे जाने की स्थिति में ओएमआरशीट का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा.

बता दें हाल ही में बीपीएससी ने कुल 164 उम्मीदवारों को भर्ती के लिए अपात्र घोषित किया था और उनकी दो लिस्ट जारी की थी. एक लिस्ट उन उम्मीदवारों की थी जिनकी आयु सीमा भर्ती की निर्धारित आयु सीमा से ज्यादा है जबकि दूसरी लिस्ट में एक से अधिक बार आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की थी.

एग्जाम नोटिस लिंक-

sarkari result.com 2022 Sarkari Exam 2022 Govt Job Alerts Sarkari Jobs 2022
Sarkari Result 2022 rojgar result.com 2022 New Job Alert 2022 UPTET 2022 Notification
हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर आप उत्तर प्रदेश हिंदी समाचार, और इंडिया न्यूज़ इन हिंदी में पढने के लिए www.primarykateacher.com को बुकमार्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *