Bihar Board Class 12th Practical Exam 2021

बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट प्रायोगिक परीक्षा 2021 शनिवार से शुरू हो गई हैं। पहले दिन बांकीपुर बालिका उच्च विद्यालय में 70 छात्राएं शामिल हुईं। इनमें 35 फिजिक्स और 35 केमेस्ट्री में शामिल थीं। वहीं, बीएन कॉलेजिएट हाई स्कूल में इंटर प्रायोगिक परीक्षा 85 छात्राएं शामिल हुईं। पटना जिले की बात करें तो शनिवार को ज्यादातर स्कूल और कॉलेज में एक्सटर्नल ने योगदान दिया।

कई स्कूलों में प्रायोगिक परीक्षा शुरू भी नहीं हो पाई है। छात्रों को केंद्र पर मास्क के साथ प्रवेश करवाया गया। बांकीपुर बालिका उच्च विद्यालय की प्राचार्य मीना कुमारी ने बताया कि मास्क में आना अनिवार्य था। जिन छात्राओं ने मास्क नहीं लगाया था, उन्हें स्कूल की ओर से दिया गया। परीक्षा के दौरान लैब में छात्राओं ने फेसकवर लगाया था। बोर्ड ने पहले ही सभी स्कूलों को कोरोना संक्रमण के लिए गाइडलाइन जारी किया था। उनके अनुसार ही परीक्षा ली जानी है।

कई स्कूलों में सोमवार से परीक्षा होगी-

कई स्कूलों में सोमवार से प्रैक्टिकल एग्जाम शुरू होंगे। पटना हाईस्कूल और राजेंद्रनगर बालक उच्च विद्यालय में सोमवार से इंटर प्रायोगिक परीक्षा शुरू होगी। मिलर हाई स्कूल के प्राचार्य एसीपी चौरसिया ने बताया कि शनिवार को एक्सटर्नल का आदान-प्रदान हो गया है। लेकिन प्रैक्टिकल एग्जाम 12 जनवरी से शुरू होंगे, इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.