बीएचयू यूजी-पीजी एंट्रेंस एग्जाम के एडमिट कार्ड

Amit Card

BHU UG-PG Admit Card: नेशनल टेस्ट‍िंग एजेंसी (NTA) ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) प्रवेश परीक्षा – 2021 के लिए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए स्नातक (यूईटी) और स्नातकोत्तर (पीईटी) कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार nta.ac.in और bhuet.nta.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

प्रवेश परीक्षा पूरे देश में 28 सितंबर से 30 सितंबर और 1 अक्टूबर, 3 और 4 अक्टूबर को कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी)/हाइब्रिड (टैबलेट)/पेन और पेपर मोड (ओएमआर आधारित) के माध्यम से आयोजित की जाएगी.

प्रवेश पत्र bhuet.nta.nic.in वेबसाइट से उनके आवेदन पत्र संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके डाउनलोड किए जा सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे चुने गए टेस्ट पेपर के कोड, परीक्षा केंद्र के पते/स्थान और टेस्ट पेपर की तारीख और शिफ्टों को ध्यान से देखें, जिसमें उन्हें उपस्थित होना जरूरी है. 29, 30 सितंबर और 1, 3 और 4 अक्टूबर को परीक्षा पत्रों में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र bhuet.nta.nic.in पर उपलब्ध होंगे.

यह भी पढ़ेंः  आरओ चयनितों के शैक्षिक दस्तावेजों का सत्यापन आरंभ

एनटीए द्वारा आधिकारिक बयान में कहा गया है कि एनटीए को छात्रों से पता चला है कि बीएचयू प्रवेश परीक्षा 2021 की डेट्स कुछ प्रमुख परीक्षाओं की डेट्स से टकरा रहे हैं. तदनुसार, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) प्रवेश परीक्षा–2021 के कुछ परीक्षा पत्रों को पुनर्निर्धारित करने का निर्णय लिया गया है.

बी.पी.एड की प्रवेश परीक्षा (बैचलर ऑफ फिजिकल एजुकेशन) को पुनर्निर्धारित किया गया है जो 29 सितंबर को आयोजित की जाएगी. बीएड के लिए संशोधित तिथियां – गणित: गणित/सांख्यिकी, बी. एड विशेष शिक्षा – V. I. & H. I. (गणित), बी.एड – मानविकी और सामाजिक विज्ञान, बी. एड विशेष शिक्षा – V. I. & H. I. (सामाजिक विज्ञान और मानविकी) और बीएससी एजी /आरजीएससी की घोषणा जल्द की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः  आगरा से बी0एड0 सत्र 2004-05 की फर्जी एवं टेम्पर्ड प्रमाण-पत्रधारी शिक्षकों पर की गयी कार्यवाही की सूचना उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में पत्र