आवेदन खत्म होने का समय सॉफ्टवेयर तैयार नहीं

बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों की तबादला नीति का पहला चरण समय पर पूरा नहीं होगा। सूबे के तमाम जिलों में अब तक शिक्षकों की डाटा फीडिंग का काम पूरा नहीं हो सका है, सॉफ्टवेयर तैयार न होने के कारण शिक्षक 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन किसी भी दशा में नहीं कर सकेंगे। डाटा फीडिंग का कार्य 30 जून तक पूरा करने के निर्देशं दिये हैं।

परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों की तबादला नीति शासन ने इसी माह जारी की है। इसमें समायोजन, जिले के अंदर और फिर दूसरे जिलों में तबादला होना है। इसमें हर कार्य का समय भी तय हुआ। तबादले के तीनों चरण का लाभ उन्हीं शिक्षकों को मिलना है जो ऑनलाइन आवेदन करेंगे। इसीलिए पिछले दो माह से शिक्षकों के विवरण की डाटा फीडिंग का काम जिलों में युद्धस्तर पर चल रहा था।

तैयारी थी कि यह 22 जून तक पूरा हो जाएगा, लेकिन कई जिलों में कार्य अधूरा है। इससे सॉफ्टवेयर ही तैयार नहीं हो सका है और समायोजन के लिए आवेदन करने की समय सीमा 30 जून को खत्म हो रही है। विभागीय अफसरों ने इस कार्य की समीक्षा में पाया कि 10 जून को कड़े निर्देश जारी करने के बाद भी अधिकांश जिलों में फीडिंग का कार्य पूरा नहीं हुआ है।

इस पर नाराजगी जताई गई साथ ही बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा ने सभी बीएसए को निर्देश दिया है कि इस कार्य को हर हाल में 30 जून तक पूरा करा लिया जाए। यह भी निर्देश दिया गया है कि फीडिंग में त्रुटियां न हो और उसका आधार शिक्षकों की सेवा पुस्तिका हो। विभागीय अफसरों ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि समायोजन के लिए शिक्षक अब कब से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

पढ़ें- One Commission all Types Teacher Selection

110 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *