बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक-शिक्षिकाओं व बाबुओं ने जुटाए 25.26 लाख

केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक-शिक्षिकाओं व बाबुओं ने मिलकर 25 लाख 26 हजार रुपये सहायता राशि के रूप में इकट्ठा किये। इस सहायता राशि को इकट्ठा करना कबीले तरफ है। केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए इकट्ठा की गई सहायता राशि का डीडी बनवाकर गुरुवार को राहत कोष के लिए भिजवा दिया गया है। यह सहायता राशि बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक-शिक्षिकाओं व बाबुओं से 500-500 रुपये लेकर जुटाई गई है। इस सहायता राशि को इकट्ठा करने में अनुदेशक, शिक्षामित्र, राजकीय शिक्षक या बाबू शामिल नहीं हैं।

बीएसए डॉ. लक्ष्मीकांत पांडेय ने बताया कि परिषद की सहायता राशि इकट्ठा करने की सूची में अलीगढ़ 10वें स्थान पर काबिज है। डीएम द्वारा जारी आदेशों के तहत बीएसए वित्त एवं लेखाधिकारी, सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी व अन्य अफसरों की एक दिन की सैलरी बाढ़ पीड़ितों के लिए इकट्ठा की जाएगी। डीएम ने निर्देश जारी किये है कि सभी अधिकारियों व राजकीय कर्मचारियों का एक दिन का वेतन केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए सहायता के तौर पर भेजा जाए।

स्केटिंग कर जुटाए 12995 रुपये:  आज कल के बच्चे भी सामाजिक कार्य में चढ़ बढ़ कर हिस्सा लेते है। अलीगढ के हिमांशु तिवारी ने भी यह साबित कर दिया कि बच्चे भी किसी से काम नहीं है। उन्होंने स्केटिंग कर केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए 12995 रुपये इकट्ठा किये। कमिश्नर ने इस खिलाड़ी के जज्बे की प्रशंसा की। हिमांशु तिवारी शहर में चार दिन स्केटिंग कर सहायता राशि इकट्ठा करेंगे। हिमांशु तिवारी ने पहले दिन कि शुरआत गुरुवार को कमिश्नरी से की। कमिश्नर अजयदीप सिंह ने हिमांशु के बैग में सहायता राशि डालकर इस नेक काम का शुभारंभ कराया। क्लासेज सचिव प्रदीप रावत ने बताया कि हिमांशु ने कमिश्नरी से पीएसी तक स्केटिंग कर यह राशि जुटाई। इस दौरान क्लासेज अध्यक्ष विवेक बंसल, शशांक चैरसिया व खिलाड़ी के पिता नीरज तिवारी आदि मौजूद रहे। जागरण

पढ़ें- Prashikshit Graduate 2011 Social Science Subject Result Release 

Fund collect for Kerala flood victims

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *