Awas Vikas Recruit Engineers

      No Comments on Awas Vikas Recruit Engineers

उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद में बड़े पैमाने पर इंजीनियरों की भर्ती होने जा रही हैं। कुल 461 पदों पर इंजीनियरों की भर्ती होगी। बता दें कि ये भर्तियां जूनियर इंजीनियर और असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर होंगी। इस भर्ती के लिए कुछ पदों का प्रस्ताव भेजा जा चुका है जबकि कुछ का इसी महीने भेजा जाएगा। आवास विकास में युवाओं को इंजीनियर बनने का यह सुनहरा मौका है।

पदों का विवरण –
जूनियर इंजीनियर – 384 पद
असिस्टेंट इंजीनियर – 77 पद

आवास आयुक्त अजय चौहान खाली पदों पर भर्ती के प्रयास में तेजी से लगे हैं ताकि युवाओं को जल्द नौकरी मिले और परिषद में इंजीनियरों की कमी भी दूर हो जाए। कुछ भर्तियों का प्रस्ताव अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को इसी महीने भेजा जाएगा जबकि सहायक अभियंताओं के 77 पदों की भर्ती लोक सेवा आयोग से कराई जाएगी। इसका प्रस्ताव भी लोक सेवा आयोग को इसी महीने जाएगा। आवास विकास परिषद दोनों आयोगों से शीघ्र भर्ती की सिफारिश भी कर रहा है। ताकि 2021 तक परिषद को युवा इंजीनियर मिल जाएं।

रिक्त पदों की स्थिति –
आवास विकास में कुल एई व जेई के पद – 783
एई व जेई के खाली पद – 461

एई के कुल पदों की संख्या 187
मैजूदा समय में कुल एई – 110
एई के खाली पद – 77

जेई के कुल पद 596
मौजूदा समय में जेई – 212
जेई के खाली पदों की संख्या – 384

मालूम हो कि करीब दो वर्ष पहले सहायक अभियंताओं की भर्ती आईआईटी कानपुर से कराने की तैयारी की गई थी। इसके लिए कानपुर आईआईटी से प्रस्ताव भी मांगा गया था। भर्ती की सहमति भी दे दी थी लेकिन अब इसे खारिज कर दिया गया है। सहायक अभियंताओं की भर्ती अब लोक सेवा आयोग से ही होगी।

UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश AWAS VIKAS की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.