माध्यमिक शिक्षा विभाग में ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण से मौतों का ब्योरा मांगा

माध्यमिक शिक्षा विभाग में ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण से मौतों का ब्योरा मांगा गया है, ताकि उनके पाल्यों को जल्द नियुक्ति दिलाई जा सके। अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक डा. महेंद्र देव ने सभी संयुक्त शिक्षा निदेशकों व उप शिक्षा निदेशकों से अपने मंडल का ब्योरा तलब किया है।

अपर शिक्षा निदेशक ने पत्र में लिखा है कि माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी, राजकीय व अशासकीय सहायताप्राप्त माध्यमिक कालेजों में कार्यरत शिक्षक व शिक्षणोतर कर्मचारी की अपनी ड्यूटी के समय यदि कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण मौत हो गई है तो ई-मेल पर सूचना उपलब्ध कराएं। यह भी पूछा गया कि उनके आश्रितों को सेवा में रखने के संबंध में अब तक क्या कार्रवाई की गई है। साथ ही उनके देयकों के भुगतान का भी ब्योरा दें।

यूपी बोर्ड ने 9 व 11 की वार्षिक परीक्षा का रिकार्ड किया तलब : यूपी बोर्ड ने इस वर्ष की 9 व 11 की वार्षिक परीक्षा का रिकार्ड तलब किया है। असल में, बोर्ड परीक्षाओं का रिकॉर्ड संजोने की ओर है साथ ही पिछले वर्ष की वार्षिक परीक्षा पर जिस तरह से विवाद हुआ वह आगे न हो इसको लेकर सतर्क है। इसके अलावा यह भी पता करना है कि निर्देशों का अनुपालन किस तरह हो रहा है। सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने जिला विद्यालय निरीक्षकों को भेजे पत्र में लिखा है कि सत्र 2020-21 में प्रदेश के माध्यमिक विद्यालयों में 9 व 11 की वार्षिक परीक्षाओं के लिए एकेडमिक कैलेंडर में उल्लेख किया था। परीक्षाएं फरवरी 2021 के तीसरे व चौथे सप्ताह में होनी थी। ये परीक्षाएं तय समय में कितने स्कूलों में हुईं और कितने स्कूलों ने परीक्षाएं नहीं कराई हैं इसका ब्योरा अलग-अलग शनिवार शाम तक मांगा गया है।

अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक ने जेडी व उप शिक्षा निदेशकों को भेजा पत्र, आश्रितों को सेवा में रखने के संबंध में अब तक क्या कार्रवाई की गई