स्टाफ नर्स के ऑनलाइन आवेदन सब्मिट करने की तिथि 19 नवंबर तक बढ़ी

  

Counselingउत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने स्टाफ नर्स/सिस्टर ग्रेड-2 (पुरुष/महिला) परीक्षा-2021 के अभ्यर्थियों को राहत प्रदान करते हुए ऑनलाइन आवेदन सब्मिट करने की तिथि 19 नवंबर तक बढ़ा दी है। स्टाफ नर्स की परीक्षा में निर्धारित कटऑफ के तहत संबंधित अभ्यर्थियों को 13 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन सब्मिट करने का समय दिया गया था। वेबसाइट में गड़बड़ी के कारण हजारों अभ्यर्थी आवेदन से वंचित रह गए। अंतिम तिथि बढ़ाए जाने से अभ्यर्थियों को अब आवेदन का मौका मिल गया है।

आयोग ने स्टाफ नर्स के 3012 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की थी। लिखित परीक्षा के आधार पर आयोग ने तीन नवंबर को विज्ञप्ति जारी करते हुए निर्धारित कटऑफ के तहत अभ्यर्थियों को 13 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म सब्मिट करने का समय दिया था। इसके साथ ही अभ्यर्थियों को 18 नवंबर को शाम पांच बजे तक आवेदन की हार्डकॉपी आयोग में जमा करनी थी, लेकिन आयोग की वेबसाइट ठीक से काम नहीं कर रही थी। तकरीबन 21 हजार अभ्यर्थियों को यह प्रक्रिया पूरी करनी थी, जिनमें से 5400 अभ्यर्थी वेबसाइट के ठीक से काम न करने के कारण इस प्रक्रिया से वंचित रह गए।

अभ्यर्थी मांग रहे थे कि ऑनलाइन आवेदन सब्मिट करने की अंतिम तिथि बढ़ाई जाए। अभ्यर्थियों का कहना था कि अगर अंतिम तिथि नहीं बढ़ाई गई तो वह स्टाफ नर्स की नौकरी से वंचित रह जाएंगे। फिलहाल आयोग ने उन्हें राहत देते हुए ऑनलाइन ओवदन सब्मिट करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 19 नवंबर और ऑनलाइन प्रक्रिया के बाद फॉर्म सेट समस्त अभिलेखों सहित आयोग कार्यालय में जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 22 नवंबर कर दी है।

आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने ऑनलाइन प्रक्रिया पूर्ण किए बिना केवल समस्त अभिलेख आयोग कार्यालय में प्रेषित किए हैं, ऐसे प्रकरणों पर कोई भी कार्यवाही नहीं की जाएगी।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *