पॉलिटेक्निक में आवेदन तिथि 15 जून तक बढ़ी

कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश भर के पॉलिटेक्निक संस्थान में सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी गई है। अब इच्छुक अभ्यर्थी 15 जून तक आवेदन कर सकते हैं। अभी तक 2,44,024 अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं। यह जानकारी सम्बद्ध अधिकारी संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद राम रतन ने दी। उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा 15 से 20 जून तक प्रस्तावित थी। जल्द ही परीक्षा की नई तिथि घोषित की जाएगी। प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन होगी।

इच्छुक अभ्यर्थी परिषद की वेबसाइट jeecup.nic.in पर 15 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी संयुक्त प्रवेश परीक्षा के माध्यम से राजकीय, अनुदानित व निजी क्षेत्र की पॉलिटेक्निक संस्थाओं में प्रवेश ले सकेंगे। प्रदेश के पॉलिटेक्निक संस्थान में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा में 10 वीं पास से लेकर स्नातक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा अलग-अलग जिलों में बने केंद्रों पर ऑनलाइन होगी। हिन्दी या अंग्रेजी दोनों में से किसी भी भाषा में अभ्यर्थी परीक्षा दे सकते हैं।

तीन बार बढ़ चुकी है आवेदन की तारीख
पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन की तारीख तीन बार बढ़ाई जा चुकी है। सबसे पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल घोषित की गई थी। फिर इसे 30 अप्रैल और उसके बाद 15 मई की गई। अब एक बार फिर आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ाकर 15 जून कर दी गई है।