अनुदेशकों ने आंदोलन करने की दी चेतावनी

  

समयावधि पूरी होने तथा संतोषजनक सेवा होने के बाद भी संविदा नवीनीकृत नहीं किए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए अनुदेशकों ने आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी है। सेवा नवीनीकृत नहीं होने से अनुदेशकों का मानदेय भी बाधित है। रविवार को अकबरपुर शिक्षा क्षेत्र में शिवबाबा के निकट पूर्व माध्यमिक अनुदेशक कल्याण समिति की बैठक के दौरान सेवा नवीनीकरण कराए जाने पर गंभीर चर्चा हुई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष अंशुमान सिंह ने कहा कि परियोजना कार्यालय के मुताबिक अनुदेशकों की सेवा को जून माह तक ही प्रत्येक दशा में नवीनीकृत कर जुलाई माह से ही कार्यभार ग्रहण कराए जाने का आदेश दिया गया था।जबकि, विभागीय अधिकारियों की लापरवाही का परिणाम अनुदेशकों को भुगतना पड़ रहा है। विभाग की ओर से अभी तक संविदा सेवा नवीनीकृत नहीं होने से मानदेय बाधित है और युवाओं के समक्ष आर्थिक संकट खड़ा हो गया है।

प्रदेश उपाध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही सेवा नवीनीकृत नहीं होने पर संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलेगा। जिलाध्यक्ष अंकित मिश्र ने कहा कि अगले दो दिनों में विभाग सकारात्मक कार्रवाई नहीं करता है तो संगठन आंदोलन शुरू करेगा। बैठक में दिनेश वर्मा, अभिषेक वर्मा, विजयनाथ, चंद्रपाल, दिलीप, सुभाष, अमन, रजनीश सोनी व विमल सिंह आदि अनुदेशक शामिल रहे।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *