उप्र लोक सेवा आयोग प्रवक्ता पद का रिजल्ट

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग विभागों में खाली पदों को भरने के लिए त्वरित कार्रवाई कर रहा है। मंगलवार को प्राविधिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत प्रवक्ता पेंट टेक्नालॉजी का रिजल्ट घोषित किया गया।

चयनितों में सामान्य, ओबीसी व अनुसूचित जाति का एक-एक अभ्यर्थी शामिल है। ऑनलाइन विज्ञापन के तहत 15 नवंबर को अभ्यर्थियांे का साक्षात्कार लिया गया। इसमें धर्माश, विनोद प्रसाद शर्मा व रवींद्र प्रसाद का चयन किया गया है। चयनितों का ब्योरा आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

विज्ञापन जारी कराने को निदेशालय में जुटे अभ्यर्थी : अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) डिग्री कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के खाली पदों को भरने के लिए भर्ती न निकलने पर प्रतियोगी छात्रों में नाराजगी व्याप्त है। भर्ती के लिए नया विज्ञापन जारी कराने की मांग को लेकर प्रतियोगी छात्रों ने सोमवार को उच्च शिक्षा निदेशालय पर प्रदर्शन किया। छात्रों ने अधिकारियों की ढुलमुल कार्यप्रणाली पर नाराजगी व्यक्त करते हुए नया विज्ञापन शीघ्र जारी कराने की मांग की। ऐसा न होने पर निदेशालय पर अनिश्चित कालीन धरना शुरू करने की चेतावनी दी। प्रतियोगी छात्र समरजीत सिंह का कहना है कि डिग्री कॉलेजों में शिक्षकों का पद खाली होने से पढ़ाई प्रभावित हो रही है। बावजूद उसके नया विज्ञापन जारी नहीं हो रहा है।

ये भी पढ़ें : आयोग व चयन बोर्ड में फंसे परिणाम

राज्य ब्यूरो, प्रयागराज : प्रदेश के अलग-अलग विभागों में असिस्टेंट इंजीनियर पद की भर्ती निकालने की तैयारी अंतिम पड़ाव पर है। उप्र लोकसेवा आयोग ने असिस्टेंट इंजीनियर पद की भर्ती के लिए हर विभाग से ब्योरा मंगा लिया है। ब्योरा का परीक्षण भी पूरा करके अब भर्ती का विज्ञापन निकालने की तैयारी चल रही है। दिसंबर माह के प्रथम पखवारे में भर्ती का विज्ञापन निकाला जा सकता है। आयोग सिंचाई, लोक निर्माण, ग्रामीण अभियंत्रण, लघु सिंचाई, भूगर्भ जल सहित अनेक विभागों में लगभग 900 पदों की भर्ती निकालेगा।

सरकारी विभागों में असिस्टेंट इंजीनियर पद की भर्ती 2013 से रुकी है। अभ्यर्थी लंबे समय से भर्ती निकालने की मांग कर रहे हैं, लेकिन उस दिशा में किसी ने गंभीरता से विचार नहीं किया। इधर असिस्टेंट इंजीनियर पद की भर्ती निकालने की कवायद तेजी से चल रही है। विभिन्न विभागों से असिस्टेंट इंजीनियर पद के लिए आए ब्योरा में आरक्षण प्रक्रिया लागू की जा रही है। आरक्षण प्रक्रिया पूरी होते ही भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि असिस्टेंट इंजीनियर पद की भर्ती निकालने की तैयारी जोर-जोश से चल रही है। विभागीय स्तर पर पदों का निर्धारण हो चुका है। कुछ प्रक्रिया अभी पूरी करनी बाकी है, उसके पूरा होते ही भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.