इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से एपीएस पदों पर भर्ती

VacancyAHC APS Recruitment 2021: इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से एपीएस (Additional Private Secretary) पदों पर भर्ती के लिए जारी आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही बंद हो जाएगी. एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी के पद पर जारी इस वैकेंसी के लिए जिन उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है वो जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 5 अक्टूबर आवेदन करने की अंतिम तारीख है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 68 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 सितंबर 2021 को शुरू हुई थी. देश के सभी बड़ी परीक्षाओं को आयोजित करने वाली संस्थान नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा या भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जा रही है.

ऐसे करें आवेदन
-इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर जाएं.
-नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक एक्टिवेट कर दिया है.
-वेबसाइट पर दिए List of Recruitments लिंक पर क्लिक करें.
-अब Notice related with Additional Private Secretary (English and Hindi) Recruitment Examination-2021 के ऑप्शन पर जाएं.
-यहां मांगी गई डिटेल पर का रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें.
-रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.
-आवेदन पूरा होने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट जरूर ले लें.

यह भी पढ़ेंः  आरक्षी के एक लाख पदों पर होगी भर्ती - योगी सरकार

आवश्यक योग्यताएं
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंग्लिश में 100 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 80 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए.

आयु सीमा
इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से जारी हुई है. इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से अधिक और 35 साल से कम होनी चाहिए. आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः  SGPGI Recruit Sister Grade II (Staff Nurse)

वैकेंसी डिटेल्स
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इलाहाबाद हाईकोर्ट में एडिशनल प्राइवेट सेक्रेट्री इंग्लिश और हिंदी पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें इंग्लिश के लिए कुल 60 सीटों पर भर्तियां होंगी. वही हिंदी के लिए 8 सीटें तय की गई हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए कुल 36 सीटें रखी गई हैं. इसके अलावा ओबीसी के लिए 18, ऐसी के लिए 13 और एसटी के लिए 1 सीट तय हुई है.