AIIMS BSc (Hons) & MSc Courses Entrance Exam Postponed

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने जारी कोरोना महामारी के बीच BSc (ऑनर्स) नर्सिंग और MSc कोर्सेज़ में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्‍जाम स्थगित कर दिया है. संस्थान ने कहा कि परीक्षा पहले 14 जून के लिए निर्धारित की गई थी और नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी. जारी नोटिस के अनुसार, परीक्षाओं की संशोधित डेट्स अब आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जल्‍द जारी की जाएंगी.

AIIMS ने BSc नर्सिंग प्रवेश परीक्षा के लिए अपना फाइनल रजिस्‍ट्रेशन पूरा करने वाले उम्मीदवारों को 19 से 25 मई तक अपना पसंदीदा परीक्षा शहर चुनने की अनुमति दी थी. जिन उम्मीदवारों ने बेसिक रजिस्‍ट्रेशन पूरा कर लिया था लेकिन ऑनलाइन फाइनल रजिस्‍ट्रेशन पूरा करने में विफल रहे, उन्हें भी इस अवधि के दौरान इसकी अनुमति दे दी गई है.

जिन उम्मीदवारों ने अंग्रेजी, भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान के साथ कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण की है और कम से कम 55 प्रतिशत अंक (एससी, एसटी के लिए 50 प्रतिशत) हैं, वे कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं.
AIIMS BSc (H) नर्सिंग प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 02 जुलाई को जारी होने वाले थे. अब चूंकि परीक्षा स्थगित कर दी गई है, इसलिए एडमिट कार्ड अब देरी से जारी होने हैं. किसी भी अन्‍य अपडेट के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर विजिट करते रहें.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें