पॉलीटेक्निक में प्रवेश की प्रक्रिया

व्यावसायिक शिक्षा परिषद की ओर से ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा कराने के निर्णय के बाद संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने भी इस दिशा में कदम बढ़ाया है। अब पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा भी इस बार दो ग्रुप को छोड़कर ऑनलाइन होगी।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से बनाए गए प्रस्ताव पर हरी झंडी मिलने के साथ ही कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। एक जनवरी से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। 16 मार्च तक आवेदन की प्रक्रिया चलेगी। सामान्य वर्ग के लिए 300 और अनुसूचित जाति व जनजाति के लिए 200 रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है। अभ्यर्थी वेबसाइट (जेईईसीयूपी.एनआइसी.इन ) के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 16 मार्च तक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 26 अप्रैल को ग्रुप ‘ए’और ‘ई’ की परीक्षा ऑफलाइन होगी। सुबह नौ से 12 और दोपहर 2:30 से 5:30 तक परीक्षा होगी। अन्य ग्रुपों की इसी समय पर परीक्षा 27 अप्रैल को ऑनलाइन होगी।

ये भी पढ़ें : Junior Assistant Recruitment Examination

तकनीक के बढ़ते प्रयोग और प्राविधिक शिक्षा को डिजिटल करने की कवायद के बीच इस बार ऑनलाइन परीक्षा कराने का निर्णय लिया गया है। एक जनवरी से प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी। संतोष कुमार वैश्य, सचिव, संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद

  • सूबे में निजी संस्थान-1127
  • सरकारी संस्थान-150
  • सहायता प्राप्त संस्थान-19
  • अभ्यर्थी -पांच लाख
  • प्रवेश सीट-2,40639

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.