शिक्षक भर्ती परीक्षा में एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर

सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा में करंट से जुड़े सवालों ने अभ्यर्थियों के चेहरे पर मुस्कान ला दी। ट्रेन 18 से लेकर आने वाली फिल्म एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर और लिबर्टी ऑफ स्टेच्यू से जुड़े सवाल काफी संख्या में पूछे गए। यही नहीं, लखनऊ में हुआ काकोरी कांड भी सवाल का हिस्सा बना।

हालांकि संस्कृत और गणित के सवालों ने अभ्यर्थियों को काफी परेशान किया। अभ्यर्थियों ने गणित के सवालों को टिकी बताया। जिन्हें हल करने में काफी समय चला गया। अभ्यर्थी अजय ने बताया कि सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर टीईटी से मुश्किल आया था। खासकर अंग्रेजी और संस्कृत का भाग काफी मुश्किल था। परीक्षा में अभ्यर्थियों से गणित, विज्ञान, हिन्दी, अंग्रेजी और जीएस से जुड़े हुए 150 सवाल पूछे गए थे। अभ्यर्थियों ने बताया कि हिन्दी और सामान्य ज्ञान के सवाल काफी आसान आए थे। अभ्यर्थियों का कहना था कि कुल मिला कर पेपर काफी अच्छा आया था।

यह भी पढ़ेंः  69000 शिक्षक भर्ती के लिए धरने पर डटे प्रदेश भर के दिव्यांग

करंट अफेयर से पूछे गए अधिक सवाल : जीएस के सवालों में प्रधानमंत्री ने किस देश से रामायण सर्किट की शुरुआत की? स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की ऊंचाई, भारत केसुपर कंप्यूटर का नाम समेत मौजूद राजनीति से जुड़े हुए सवाल अभ्यर्थियों पूछे गए।

राजधानी में रविवार को 83 परीक्षा केंद्रों पर सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसमें 40979 छात्रों को शामिल होना था। डीआइओएस मुकेश सिंह ने बताया कि परीक्षा में 95.17 प्रतिशत छात्र उपस्थित रहे जबकि करीब 1978 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।