70 हजार शिक्षक चाहते जिले के अंदर तबादला

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों के 70 हजार शिक्षक जिले के अंदर दूसरे स्कूलों में जाने को लालायित हैं। बीते 19 अगस्त से सोमवार शाम पांच बजे तक लगभग इतने आवेदन हुए हैं। अब बेसिक शिक्षा अधिकारियों के शिक्षकों के आवेदनों का सत्यापन करके 31 अगस्त तक परिषद मुख्यालय को रिपोर्ट सौंपेंगे। उसके बाद तबादले की अंतिम सूची वेबसाइट पर ही जारी होगी। बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों का समायोजन कार्य अब तक पूरा नहीं हो सका है।

हाईकोर्ट ने इस पर 14 सितंबर तक रोक लगा रखी है। बीते 16 अगस्त को परिषद सचिव संजय सिन्हा ने जिले के अंदर शिक्षकों के तबादले का आदेश जारी किया। इसमें 19 से 28 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन करना था। जिलों में बड़ी संख्या में शिक्षकों ने आवेदन किया है। इसीलिए आवेदकों की संख्या करीब 70 हजार पहुंच गई है। शिक्षकों ने आवेदन के बाद उसकी हार्ड कॉपी यानी प्रिंट बीएसए कार्यालय में भी सौंपा है,

ताकि उसका आसानी से सत्यापन किया जा सके। शिक्षकों को तबादलों में पूर्व में घोषित नीति का पूरा लाभ दिया जाना है। इसीलिए उन्हें गुणवत्ता अंक देने के निर्देश हुए हैं। इसमें महिला, दिव्यांग, वरिष्ठ शिक्षक, गंभीर बीमारी से ग्रसित शिक्षक आदि को अतिरिक्त अंक मिलेंगे।

पढ़ें- Shiksha mitra protest at up vidhan sabha on september 5th

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *