69000 शिक्षक भर्ती कटऑफ मुद्दा कोर्ट अपडेट 2 मई:- बीटीसी बीएड टीम

  • कोर्ट नम्बर 1 डबल बेंच में केस 5 6 7 व 17 लगे थे सुबह वकीलों की लंबी फौज और मामले की गम्भीरता को देखते हुए न्यायालय ने शेष मामलों को जल्दी निस्तारित करके फिर सुनवाई के लिए टेकअप किया ।
  • बहस के प्रारम्भ में ही उपेंद्र सर ने यह कहकर चीखना शुरू कर दिया कि साहब सरकार exam conducting ऑथोरिटी है वह तो आएंगे नहीं अपील लेकर इनके आने का तुक नहीं बनता है क्योंकि इनका कोई हित प्रभावित नहीं हो रहा है ।
  • उक्त बात को लीडिंग पिटीशन 156/2019 में इंगेज सीनियर अधिवक्ता अनिल तिवारी सर ने यह कहकर सिरे से खारिज किया कि अगर हमारा हित प्रभावित नहीं हो रहा है परिणाम ना आने के कारण तो विपक्ष भी केस में बिना परिणाम आये हुए ही पार्टी है और सरकार आयेगी या नहीं आयेगी ये सरकार तय करे मिश्रा जी ज्योतिषी ना बने ।
  • तिवारी जी ने बहस को जारी रखते हुए जज साहब को बताया कि 40 45 के ऑर्डर को ही मेंशन करते हुए दूसरे जज साहब ने ही प्रश्नचिन्ह लगा दिया है ऐसे में इस निर्णय की वैधता स्वयं प्रश्नों के घेरे में आ गई है इसके बाद याचिका कर्ता ने 40 45 का ग्राउंड भी नहीं रखा था यह रिलीफ फिर क्यों ??
  • इसके बाद कालिया सर मोर्चा संभालने की ओर बढ़े उसके पहले ही H N SINGH सर ने एक निवेदन न्यायालय के समक्ष रखा कि उनकी पार्टी को नोटिस नहीं रिसीव कराया गया उनको तैयारी का समय नहीं मिला और उनको समय दिया जाए ।
  • उपेंद्र सर ने भी तुरन्त उनके सुर में सुर मिलाया और स्पेशल अपील पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए अवसर की मांग की ।
  • उक्त दोनों मांगो को स्वीकार करते हुए कोर्ट ने आपत्ति को तीन दिन में दाखिल करने का आदेश देते हुए अगली तारीख 14 मई मुकर्रर कर दी । इतनी लंबी तारीख लगने का कारण 4 5 को कोर्ट बन्द है 6 को लखनऊ में चुनाव है और 8 को आपत्ति आएगी उनकी उसके बाद जवाब जाएगा फिर कोर्ट 11 12 बन्द है इसलिए तारीख थोड़ी लंबी हो गई है ।
  • शेष मेरे साथ याची बने साथियों को व्हाट्सएप्प समूह में ऐड कर दिया है अगर कोई छूटा हो तो msg करके जुड़ जाए याची सम्बंधित जानकारी उन्हीं समूहों में दी जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.