68500 सहायक अध्यापकों की लिखित परीक्षा विज्ञप्ति 23 को

लखनऊ: प्राथमिक स्कूलों में 68,500 सहायक अध्यापक शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 जनवरी से लिए जाएंगे। शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 9 फरवरी निर्धारित की गई है। शासन ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी के प्रस्ताव को अनुमति दे दी है। सहायक अध्यापक शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा 12 मार्च को होगी। भर्ती के लिए पंजीकरण जनवरी में खोला जाएगा। वहीं पंजीकरण की अंतिम तारीख 5 फरवरी है। आवेदन पत्र संशोधन के लिए वेबसाइट 13 से 15 फरवरी तक खोली जाएगी। प्रवेश पत्र वेबसाइट पर 12 फरवरी को अपलोड कर दिए जाएंगे। टीईटी व शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा पास अभ्यर्थियों को ही इस भर्ती में मौका दिया जाएगा।

10 मार्च को यूपी बोर्ड की परीक्षा खत्म हो रही है उसके बाद शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा करने की तारीख निर्धारित की है। परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापकों भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 12 मार्च को सुबह 10 से 1 बजे की पाली में होगी। परीक्षा की खास बात यह है कि पूर्व में एनआईसी को भेजे गए प्रस्ताव में भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित करने की तारीख 30 अप्रैल निर्धारित कि थी जिसे बढ़ाकर अब 15 मई कर दिया गया है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह ने परीक्षा की समय सारिणी बुधवार को जारी कर दी। ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन 25 जनवरी की दोपहर से शुरू होंगे। ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 5 फरवरी की शाम छह बजे तक है। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 7 फरवरी और आवेदन फार्म जमा करने की आखिरी तारीख 9 फरवरी शाम छह बजे तक है।

यह भी पढ़ेंः  69000 भर्ती में दो सूची जारी किए जाने के बाद अब अभ्यर्थियों की ओर से तीसरी सूची जारी किए जाने की मांग जोर पर