68500 सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा का पुनमरूल्यांकन रिजल्ट जल्द आएगा

प्रयागराज : परिषदीय स्कूलों की 68500 सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा का पुनमरूल्यांकन पूरा हो चुका है। एससीईआरटी से जांच के बाद कॉपियां भी परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पहुंच चुकी हैं। अब जल्द ही परीक्षा संस्था चयनित अभ्यर्थियों की दूसरी सूची बेसिक शिक्षा परिषद मुख्यालय को भेजेगा, ताकि उनका जिला आवंटन कराकर नियुक्ति दी जा सके।

68500 शिक्षक भर्ती के करीब 34 हजार अभ्यर्थियों की निगाहें पुनमरूल्यांकन के परिणाम पर टिकीं हैं। दोबारा मूल्यांकन का जिम्मा शासन ने एससीईआरटी को सौंपा था और वहां मूल्यांकन का कार्य पिछले माह ही पूरा हो गया था। उसके बाद से दूसरा रिजल्ट देने में टालमटोल की जा रही थी। यह प्रकरण शासन तक पहुंचने पर गुरुवार को पुनमरूल्यांकन के लिए भेजी गई उत्तर पुस्तिकाएं परीक्षा संस्था को भेज दी गई हैं। इसी के साथ चयनितों की सूची भी आ गई है। अब परीक्षा संस्था उन अभ्यर्थियों की कॉपी एक बार फिर देखेगी, जिनके अंक दोबारा मूल्यांकन में बदल गए हैं। साथ ही कॉपी पर दर्ज अंक व प्रपत्रों में दर्ज अंकों का मिलान भी होगा। इसके बाद ही चयनितों की सूची बेसिक शिक्षा परिषद मुख्यालय को भेजी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः  डीएलएड(बीटीसी) परीक्षाओं के परिणाम और प्रमाणपत्र भी जनवरी के अंत तक मिलने की उम्मीद

परीक्षा संस्था ने इसी सप्ताह रिजल्ट देने का वादा अभ्यर्थियों से किया था लेकिन, कॉपियां आने में देरी हुई है। इसी बीच परीक्षा संस्था को 69 हजार शिक्षक भर्ती की संशोधित उत्तर कुंजी और परिणाम भी जारी करना है। माना जा रहा है कि 68500 शिक्षक भर्ती का दूसरा रिजल्ट 69 हजार शिक्षक भर्ती परिणाम के आसपास ही आएगा। पुनमरूल्यांकन पूरा होने में तय समय से एक पखवारा अधिक लगा है।