सहायक शिक्षक भर्ती की चयन सूची से बहार हुए 6009 अभ्यर्थियों को सरकार आज देगी मौका

प्रदेश में चल रही सहायक शिक्षक भर्ती की चयन प्रक्रिया की सूची से बहार हुए 6009 अभ्यर्थियों को रहत देने की खबर है। इन सभी अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने के मकसद से रविवार को काउंसिलिंग के लिए जिले आवंटित कर दिये जाएंगे। अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा डॉ. प्रभात कुमार ने कहा है सूची से बाहर होने वाले 6009 अभ्यर्थियों के लिए सरकार बेहद गंभीर है। अर्हता पूरी रखने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्त कराने का जब आश्वासन दिया जा चुका है, तब प्रदर्शन या आंदोलन करने की जरूरत नहीं है।

डॉ. कुमार ने बताया कि चयन सूची से बाहर रहने वाले अभ्यर्थियों को जिला आवंटित करने के लिए एनआइसी को जिला आवंटन की सूची को अपडेट करने के लिए कहा गया है। रविवार का अवकाश होने के बावजूद सूची अपडेट करने के लिए एनआइसी कार्यालय खुलेगा। जिला आवंटन होने के बाद अभ्यर्थी काउंसिलिंग के लिए संबंधित जिलों में जा सकते हैं। डॉ. कुमार ने आश्वस्त किया है कि बहार हुए सभी अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग पूरी होने तक काउंसिलिंग प्रक्रिया जारी रहेगी। काउंसिलिंग में भाग लेने वाले सभी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी होंगे।

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच के भी निर्देश दिए हैं। अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने विभागीय अधिकारियों को सभी संबंधित अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द नियुक्ति पत्र देने के लिए कहा है।

पढ़ें- UPTET 2018 Exam in Two Shifts on October 28

6009 Assistant Teacher Recruitment

11 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *