एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में 516 संस्कृत सहायक शिक्षक चयनित

चयन बोर्ड ने Rajkiya Madhyamik Vidyalaya में शिक्षक भर्ती के लिए संस्कृत विषय के 516 एलटी ग्रेड शिक्षक पदों पर चयन कर लिया है। इस विषय की पुरुष शाखा में 274 और महिला शाखा में 242 अभ्यर्थियों के चयन के लिए यूपीपीएससी ने शुक्रवार को परिणाम जारी कर दिया था। उप्र लोकसेवा आयोग ने इस विषय का रिजल्ट अपनी वेबसाइट पर अपलोड करने के साथ परिणाम को उप्र लोकसेवा आयोग के कार्यालय में भी चस्पा किया गया। जिससे अभ्यर्थियों को कोई परेशानी न हो। बड़ी तादाद में रिजल्ट इलाहाबाद हाईकोर्ट में विचाराधीन याचिका के अधीन रखे हैं।

उप्र लोकसेवा आयोग ने LT grade teacher recruitment 2018 के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 29 जुलाई को प्रदेश के 39 जिलों में कराया था। इस भर्ती की लिखित परीक्षा का परिणाम 16 मार्च 2019 से घोषित होना शुरू हुए। लेकिन परिणाम जारी करने के सिलसिले में अब तेज़ी आई है। UPPSC ने शुक्रवार को घोषित संस्कृत विषय के परिणाम के संबंध बताया है कि इसमें पुरुष शाखा के अंतर्गत 272 रिक्तियों के सापेक्ष 11 हजार 105 अभ्यर्थियों ने तथा महिला शाखा में 242 रिक्तियों के सापेक्ष 12 हजार 681 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। 150 अंकों की लिखित परीक्षा हुई थी। लिखित परीक्षा की कटऑफ के अनुसार श्रेष्ठताक्रम से पुरुष शाखा में सभी 274 और महिला शाखा में 242 पदों के रिजल्ट तय किए गए हैं।

चेयरमैन प्रो. अनिरुद्ध सिंह यादव की अध्यक्षता में इस पर हुई बैठक में अनुमोदन दिया गया। यूपीपीएससी की वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in लिखित परीक्षा का परिणाम उपलब्ध करा दिया गया है। कहा गया है कि अभ्यर्थियों को अपने शैक्षिक और आरक्षण के दावे से संबंधित मूल प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराना होगा। इसके लिए आयोग अलग से विज्ञप्ति जारी करेगा। गौरतलब है कि LT Grade Teacher Recruitment 2018 विजय नाथ व अन्य बनाम उप्र राज्य व अन्य में हाईकोर्ट से पारित होने वाले अंतिम निर्णय के अधीन है। लेकिन, संस्कृत विषय में महिला शाखा के अंतर्गत चार तथा पुरुष शाखा के अंतर्गत छह याचिकाएं इलाहाबाद हाईकोर्ट में विचाराधीन हैं। इनमें याचियों की तादाद अधिक है।यदि आपको primary ka master के बारे में और अधिक जानकारी चाहते है तो आप प्राइमरी का टीचर ब्लॉग को सब्सक्राइब कर सकते है। जिससे आपको हमारे ब्लॉग की लेटेस्ट न्यूज़ का नोटिफिकेशन मिल सके। साथ ही इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए आप हमारे facebook पेज को जरूर Like करें।

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.